अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत, दर्जनों गंभीर घायल

काबुल। पिछले कई सालों से आतंकवाद और आत्मघाती हमलो से जूझने वाले देश अफगानिस्तान में आतंकी घटनाये रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। यहाँ आये दिन नए-नए  बम धमाके किये जा रहे है। हाल ही में अफगानिस्तान में  ऐसा एक ओर धमाका हुआ है जिसमे दो  सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है वही दर्जनों लोग  गंभीर रूप से घायल हो गए है। 

प्रधानमंत्री पर आतंकी हमले का खतरा...

 

यह घटना शनिवार को अफगानिस्तान के परवान प्रांत की राजधानी चरिकार के बाहरी इलाके में खलजाई क्षेत्र में में घटित हुई है। यह कल शाम अचानक एक बम धमाका हो गया है। इस धमाके से इलाके में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है इसके साथ ही दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए है। ये सुरक्षाकर्मी इस बम को निष्क्रिय करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन इसी दौरान यह बम ब्लास्ट जो गया। हलाकि लोगों को इस स्थान से पहले ही हटा दिया गया था इस वजह से जान-माल की बड़ी हानि होने से बच गई। 

यूएन मानवाधिकार प्रमुख की बात पर भारत ने जताया विरोध

 

अफगानिस्तान की एक निज़ी मीडिया एजेंसी के मुताबिक खूंखार आतंकवादी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस संगठन ने ये दावा भी किया है कि इस धमाके में सुरक्षा बलों का एक वाहन उड़ गया है और कई लोगों की मौत भी हो गई है हालाँकि  अफगानी सरकार ने इन आकड़ों को झूठा करार दिया है। 


ख़बरें और भी 

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, मोस्ट वांटेड समेत 5 अन्य आतंकी ढेर

मंदिर में हमले की कोशिश नाकाम गिरफ्तार हुआ आतंकी

अफगानिस्तान में एक और आत्मघाती हमला, 19 लोगों की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -