अफ़ग़ानिस्तान ने फिर हराया वेस्ट इंडीज़  को
अफ़ग़ानिस्तान ने फिर हराया वेस्ट इंडीज़ को
Share:

 दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप क्‍वॉलिफायर 2018 के फाइनल मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान ने वेस्ट इंडीज़ को 7 विकेट से मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया है. बता दें कि दोनों टीम पहले ही इंग्लैंड में होने वाले 2019 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए क्‍वॉलिफाई कर चुकी हैं.

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम 46.5 ओवर में 204 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और अफ़ग़ानिस्तान को जीत के लिए 205 रनों का टारगेट मिला. वेस्ट इंडीज़ के लिए रोवमैन पॉवेल ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शिमरॉन हेतम्येर ने 38 रन बनाए. अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से युवा स्पिनर मुजीब जादरान ने 4 विकेट लिए जबकि दूसरे गेंदबाज गुलबदीन नायब ने 2 विकेट झटके.

205 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफ़ग़ानिस्तान ने 40.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 206 रन बना लिए और यह मैच 7 विकेट से जीतकर आईसीसी वर्ल्ड कप क्‍वॉलिफायर 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया. अफ़ग़ानिस्तान के लिए मोहम्मद शहजाद ने सबसे ज्यादा 84 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रहमत शाह ने 51 रन बनाए. बता दें कि पिछले मैच में अफ़ग़ानिस्तान ने आयरलैंड को 5 विकेट से मात देकर 2019 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली थी.

क्या फिर माइकल क्लार्क सभालेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी?

विवादों के बीच घिरी ऑस्ट्रेलिया ने गवाया मैच

ऑस्ट्रेलिया लगा सकता है स्मिथ-वॉर्नर पर लाइफ बैन?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -