अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का सफाया जारी, आज फिर सेना ने 25 आतंकियों को किया ढेर
अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का सफाया जारी, आज फिर सेना ने 25 आतंकियों को किया ढेर
Share:

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के सुरक्षाबलों द्वारा आतंकी संगठन तालिबान पर कार्रवाई जारी है। कुंदूज और निमरूज प्रांत में सुरक्षा बलों ने 25 तालिबानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों में तालिबानी गवर्नर भी शामिल है। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता फवाद अमान ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि कुंदूज प्रांत के दश्त आर्ची जिले में शुक्रवार रात अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा एवं सुरक्षा बल और सार्वजनिक विद्रोही बलों के जवानों के साथ एनकाउंटर में प्रांत के तालिबानी गवर्नर समेत 11 दहशतगर्द मारे गए। उन्होंने बताया कि निमरूज प्रांत के जरांज शहर में तालिबानी आतंकवादियों की एक सभा पर एयरफोर्स के हमले में तालिबानी गर्वनर अब्दुल खालिक समेत 14 आतंकवादी मारे गए। इसके साथ ही, बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद और ताखर प्रांत की राजधानी तालिकान पर तालिबान के हमलों को कल रात सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। शहरों के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में कई आतंकवादी ढेर हो गये और कई घायल हुए।

बता दें कि अफगानिस्तान से मई से विदेशी सैनिकों की वापसी शुरू होने के बाद से तालिबान की तरफ से हमलों में तेजी देखी जा रही है। तालिबानी हिंसा को रोकने के लिए अफगानिस्तानी फ़ौज ने भी कमर कस ली है और लगभग हर दिन हवाई तथा जमीनी कार्रवाई कर आतंकवादियों का खात्मा कर रही है।

'अंतर्राष्ट्रीय नेता हैं प्रियंका गांधी, यूपी से ज्यादा तो इटली गई होंगी..', सीएम योगी का तंज

यात्रा परामर्श वापस लेने के बाद भी असम से मिजोरम में कोई भी वाहन ने नहीं किया प्रवेश

ट्रक चालकों से 'गुंडा टैक्स' वसूलने के आरोप में दो पुलिस कर्मी निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -