T20 वर्ल्ड कप: आज टीम पाकिस्तान से भिड़ेंगे 'नबी के जांबाज़', क्या उलटफेर कर पाएगा अफगानिस्तान ?

T20 वर्ल्ड कप: आज टीम पाकिस्तान से भिड़ेंगे 'नबी के जांबाज़', क्या उलटफेर कर पाएगा अफगानिस्तान ?
Share:

अबुधाबी: T20 विश्व कप सुपर-12 के ग्रुप-2 मैच में शुक्रवार को दुबई में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों में भिड़ंत होंगी. लगातार दो जीत से उत्साहित पाकिस्तान के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने अफगानिस्तान की असरदार बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा होगी. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

बता दें कि लगातार तीसरी जीत से पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना मजबूत हो जाएंगी, क्योंकि इसके बाद उसका मुकाबला स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों से होना है. बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम निश्चित तौर पर मुकाबले में जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी, किन्तु अफगानिस्तान की टीम को हल्के से नहीं लिया जा सकता है. करारे शॉट जमाने वाले बल्लेबाजों और विश्वस्तरीय स्पिनरों की उपस्थिति में वह किसी भी टीम को चुनौती देने की ताकत रखती है.

भारत और न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान का मनोबल बढ़ा हुआ है, मगर उसके प्रदर्शन में एकदम से बदलाव देखने को पहले भी मिलता रहा है, जिसका फायदा अफगानिस्तान उठा सकता है. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने ताकतवर शॉट के दम पर पिछले मुकाबले में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों पर दबाव बनाया था, किन्तु अब उसका सामना ऐसे आक्रमण से है जिसे टूर्नामेंट में सबसे खतरनाक माना जा रहा है. 

टीमें इस प्रकार हैं -

अफगानिस्तान: राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, फरीद अहमद.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हारिस रउफ, शाहीन शाह आफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मोहम्मद वसीम, सोहैब मकसूद.

खेल रत्न के लिए भेजे गए मिताली-नीरज समेत ये 11 नाम, देखें अर्जुन अवार्ड की पूरी सूची

बस ड्राइवर थे पिता, गरीबी में कटा बचपन...इस तरह बॉक्सिंग के शिखर पर पहुंचे विजेंद्र सिंह

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने श्रीलंकाई स्पिनर्स की चुनौती, जानिए प्लेइंग 11

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -