पाकिस्तान ने किया सीमा उल्लंघन
पाकिस्तान ने किया सीमा उल्लंघन
Share:

अफगानिस्तान ने पाक सेना द्वारा अपने बार्डर के इलाके के उल्लंघन किए जाने पर कड़ा एतराज जता रहे है. जिसको लेकर सुरक्षा परिषद को खत लिखा है. उसने 15 मुल्कों के इस दल को बताया है कि अगर द्विपक्षीय बातचीत से स्थिति नहीं संभलती है, तो वह आवश्यक कार्यवाही करे. संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि अदेला राज ने सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष (जर्मनी) को खत लिखा है. जिसमें उन्होने हाल ही में पाकिस्तान द्वारा किए गए बार्डर उल्लंघन की सूचना दी है.

आर-पार की जंग के मूड में अमेरिका, चीनी दूतावास पर किया कब्जा, उतार फेंके चीन के झंडे 

उन्होंने बताया कि इस मामले में अफगानिस्तान ने सुरक्षा परिषद में वर्ष 2019 के फरवरी और अगस्त महीने में चिंता जताई थी. ​जिसके बावजूद पाकिस्तान द्वारा मुल्क की बार्डर का उल्लंघन किया जाना जारी है.

पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, अब सिखों के धर्मस्थल को उपद्रवियों ने बताया मस्जिद

इसके अलावा उन्होने कहा कि 15 जुलाई को पाक के सैन्य बलों ने कुनार राज्य के सराकानो और असद अबाद शहरों में मौजूद अफगान बॉर्डर चौकियों और आवासीय इलाकों पर अकारण तोपों से हमले किया है. इस समय किए गए 160 राउंड फायर में अफगान सुरक्षा बलों के जहां चार जवान मारे गए, वहीं छह लोगों की मौत हुई.साथ ही आम नागरिकों की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है. पत्र में कहा गया है कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बॉर्डर इलाकों के उल्लंघन की कई बार अफगानिस्तान ने शिकायत की, किन्तु यह क्रम निरंतर जारी है. उन्होंने अपील कि है कि पाकिस्तान द्वारा बॉर्डर क्षेत्र के उल्लंघन के संबंध में लिखे गए खत को सुरक्षा परिषद के रिकॉर्ड के तौर पर रखा जाने वाला है. उम्मीद की जा रही है, कि जल्द ही इस मामले का निपटारा होगा.

ब्रिटेन में भारत की उच्चायुक्त गायत्री बोलीं- 'व्यापार समझौते पर काम कर रहे हैं दोनों देश'

अफगान में बम ब्लास्ट का शिकार हुए नेशनल आर्मी यूनिट के जवान

फ्रांस में शुरू हुआ बिना प्रिसक्रिप्शन और फीस के कोरोना परिक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -