तालिबान के साथ संघर्ष में अफगान सेना के जवानों की हुई मौत
तालिबान के साथ संघर्ष में अफगान सेना के जवानों की हुई मौत
Share:

काबुल: अफगान सेना की विशेष इकाई के कम से कम 23 सदस्य, जिसमें 100 से अधिक तालिबान आतंकवादी शामिल हैं, मारे गए हैं क्योंकि पिछले तीन दिनों में फरयाब, हेरात और फराह प्रांतों में अफगान सुरक्षा बलों के साथ भीषण संघर्ष जारी है। टोलो न्यूज के अनुसार, कमांडो और स्थानीय सैनिकों द्वारा एक सफाई अभियान शुरू करने के बाद दौलत आबाद जिले में संघर्ष हुआ। अधिकारी ने कहा कि भारी संघर्ष के बाद अब करमकोल जिले में सुरक्षा बल जिले के केंद्र से पीछे हट गए हैं।

सेना के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि तालिबान आतंकवादियों ने 1 मई को अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी के बाद से गतिविधियों को तेज कर दिया है और एक दर्जन से अधिक जिलों पर कब्जा कर लिया है। प्रवक्ता ने कहा कि दौलताबाद जिले को हाथ से बदल दिया गया है और वर्तमान में यह सरकारी नियंत्रण में है, और कहा कि कैसर जिले से आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अभियान जारी है।

एक स्थानीय पर्यवेक्षक के अनुसार अगर तालिबान फरयाब प्रांत पर कब्जा करने में सफल होता है, तो समूह मजार-ए-शरीफ के आसपास फंदा कस सकता है, जो अफगानिस्तान के उत्तरी क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर है, जो उज्बेकिस्तान की सीमा में है। इसी तरह, तालिबान लड़ाकों ने ईरान की सीमा से लगे हेरात और पड़ोसी फराह प्रांतों में अभियान तेज कर दिया है।

73 दिन बाद 8 लाख के नीचे पहुंची सक्रिय मामलों की संख्या, 24 घंटों में कोरोना के 62,480 नए मामले आए सामने

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ कामाख्या मंदिर में दर्शन करने पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

अपने छोटे भाई से मिलने पहुंची सारा अली खान, पापा सैफ को लेकर बोली- वह हर दशक में फादरहुड एंजॉय कर रहे हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -