पोलैंड में जहरीला मशरूम खाने से अफगान शरणार्थी लड़के की मौत
पोलैंड में जहरीला मशरूम खाने से अफगान शरणार्थी लड़के की मौत
Share:

तालिबान के कब्जे के बाद काबुल से निकाले गए अफगान पोलैंड में वारसॉ के पास एक शरणार्थी केंद्र में रह रहे थे। इन शरणार्थियों में से एक, एक शरणार्थी परिवार, एक जंगली इलाके से मशरूम से बना सूप पिया। जिसमें पांच साल के अफगान लड़के की मौत हो गई और उसके छह साल के भाई की हालत गंभीर है, उसका लीवर ट्रांसप्लांट भी किया गया.

अस्पताल के निदेशक डॉ मारेक मिगडाल ने गुरुवार को पांच वर्षीय बच्चे की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि "दुर्भाग्य से, हम दोनों लड़कों की मदद करने में असमर्थ थे। छोटे लड़के को अपरिवर्तनीय मस्तिष्क क्षति हुई। हमने उसका यकृत प्रत्यारोपण किया।" इसी केंद्र में एक 17 वर्षीय अफगानी लड़की का भी मशरूम खाने के बाद इलाज चल रहा था। उसके बाद से उसे ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

स्थानीय अधिकारियों ने मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है कि "शरणार्थियों को पर्याप्त भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा था।" विदेशियों के कार्यालय के प्रवक्ता जैकब दुदज़ियाक ने कहा, "बाहर निकाले गए लोगों को एक दिन में तीन भोजन दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि विदेशियों के लिए केंद्रों के कर्मचारियों को अफगान नागरिकों को जंगली मशरूम न खाने के लिए चेतावनी देने का निर्देश दिया गया था। पोलैंड ने काम करने वाले 1,000 से अधिक अफगानों को निकाला। देश में नाटो सेना। अधिकांश निकासी पोलैंड में थी। लेकिन तीसरे देशों या अंतरराष्ट्रीय संगठनों की ओर से पोलिश सैनिकों द्वारा निकाले गए अन्य लोग कहीं और चले जाएंगे।

दिल्ली-एनसीआर में मध्यम बारिश के साथ छाए रहेंगे बादल: IMD

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने गोल्ड के बाद जीता ब्रोंज मेडल, बनी 'दो पदक' जीतने वाली पहली खिलाड़ी

पीएम मोदी के बाद अब राष्ट्रपति कोविंद ने दी प्रवीण को जीत की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -