शीर्ष इस्लामी विद्वानों ने मक्का में शांति घोषणा पत्र पर किए हस्ताक्षर
शीर्ष इस्लामी विद्वानों ने मक्का में शांति घोषणा पत्र पर किए हस्ताक्षर
Share:

मक्का: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के वरिष्ठ इस्लामी विद्वानों ने गुरुवार को ऐतिहासिक "अफगानिस्तान में शांति की घोषणा" पर हस्ताक्षर किए, जिससे युद्धग्रस्त एशियाई देश में लंबे समय से चले आ रहे संकट के समाधान का मार्ग प्रशस्त हुआ। मक्का में ग्रैंड मस्जिद के पास आयोजित इस्लामी सम्मेलन का समापन। सम्मेलन मुस्लिम विश्व लीग और सऊदी अरब के समर्थन से आयोजित किया गया था, जिसमें अफगानिस्तान और पाकिस्तान के वरिष्ठ विद्वानों को एक साथ लाया गया ताकि अफगान लोगों के लिए सुलह हो सके। 

घोषणा सभी राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और अन्य संबंधित मुद्दों को संबोधित करके, अफगानिस्तान में परस्पर विरोधी दलों के बीच सुलह और उन्हें एक आम जमीन पर लाने की पेशकश करता है। घोषणा में इस बात पर भी जोर दिया गया कि हिंसा किसी धर्म, राष्ट्रीयता, सभ्यता या नस्ल से जुड़ी नहीं है नागरिकों के खिलाफ हिंसा और आत्महत्या सहित, अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में उग्रवाद और आतंकवाद से उत्पन्न हिंसा को जोड़ना ई हमले इस्लामी आस्था के मूल सिद्धांतों के विपरीत है। 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के विद्वानों ने अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के समर्थन में सऊदी अरब के दृढ़ और ऐतिहासिक रुख के लिए दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान को धन्यवाद और प्रशंसा की।

कोरोना से भी घातक हुआ ब्लैक फंगस, तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले

सरकार व संगठन में समायोजित होगी भाजपा कार्यकर्त्ता की मंडलियां

चुनावी रंजिश के चलते 2 पक्षों में बढ़ा विवाद फिर शुरू हुआ गोलीबारी का खेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -