पठानकोट में रेलवे सुरक्षा बल ने एक संदिग्ध अफगानी नागिरक को गिरफ्तार किया

Jan 29 2016 04:36 PM
पठानकोट में रेलवे सुरक्षा बल ने एक संदिग्ध अफगानी नागिरक को गिरफ्तार किया

पठानकोट :  पंजाब के पठानकोट में एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद वहां पर प्रशासन ने पुरे पठानकोट में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये है तथा खबर मिली है कि पठानकोट के रेलवे सुरक्षा बल ने एक संदिग्ध अफगानी नागिरक को अपनी हिरासत में लिया है. रेलवे के सुरक्षा बलों ने इस मामले में अपनी जानकारी में बताया है कि यह अफगानी शख्स वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन से बिना टिकट यात्रा कर रहा था.

तथा इसने ट्रेन में टीटी के साथ भी मारपीट की. पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए इस अफगानी नागरिक का नाम 25 वर्षीय नाजोक मीर है तथा यह शख्स अफगानिस्तान में बदख्शन जिले के ममजस्तक गांव का रहने वाला है. इस अफगानी युवक ने टिकट मांगने पर टीटी पर हमला भी किया था. पुलिस ने इस अफगानी युवक के पास से जब इसकी तलाशी ली तो दो मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद किया है.

उसने पुलिस को पूछताछ में यह भी बताया है कि वह भारत में 2013 में आया था तथा पहले वह उत्तरप्रदेश के बिजनौर में रहा व फिर बाद में बेंगलुरु व अभी हालफिलहाल राजधानी दिल्ली में रह रहा था. सुचना मिलने पर भारत की सुरक्षा एजेंसियां इस अफगानी नागरिक से सघनता से पूछताछ कर रही है. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है की कही इसने विदेशी नागरिक संहिता का उल्लंघन तो नही किया है. उसके पास वैध वीजा था या नहीं. उसके पठानकोट आने का क्या मकसद था.