अफगानिस्तान सरकार ने भारत को आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा को शिफ्ट करने की दी सूचना
अफगानिस्तान सरकार ने भारत को आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा को शिफ्ट करने की दी सूचना
Share:

भारत को पाक स्थित आतंकी समूहों द्वारा भारतीय पक्ष में ठिकाने लगाने की सूचना प्राप्त होती है। अफगानिस्तान सरकार ने भारत को आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा के देश के अंदर अपना ठिकाना स्थानांतरित करने की सूचना दी है।

अफगान सरकार के अनुसार, तालिबान का विकास देश में क्षेत्रीय लाभ के रूप में आता है और डर यह है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी समूहों द्वारा अनियंत्रित स्थानों का उपयोग किया जा सकता है। केंद्र सरकार विभिन्न क्षेत्रीय राजधानियों के साथ विभिन्न निजी बैठकें कर रही है और इस मुद्दे को उठा रही है। पूरे देश में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस महीने की शुरुआत में, सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान की आलोचना करते हुए, अफगान राष्ट्रपति गनी ने कहा कि "पिछले महीने 10,000 से अधिक 'जिहादी लड़ाके पाकिस्तान से देश में घुसे।" उज्बेकिस्तान कनेक्टिविटी समिट में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की मौजूदगी में यह बात कही गई। अब, रिपोर्टें सामने आईं कि पिछले कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान में मारे गए लड़ाकों की संख्या में पाकिस्तानी आईडी कार्ड थे।

ये देश- ईरान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन सभी अफगानिस्तान में अनियंत्रित स्थानों के बारे में चिंतित हैं। हो सकता है कि उनका इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकी समूहों द्वारा किया जाता हो। उज़्बेकिस्तान उज़्बेकिस्तान के इस्लामी आंदोलन के बारे में चिंता दिखाता है, जबकि चीन पूर्वी तुर्किस्तान इस्लामी आंदोलन के बारे में चिंतित है।

'सावन' के पहले सोमवार वेंकटेश प्रसाद ने किया 'रुद्राष्टक' का पाठ, लोग बोले- हर हर महादेव

बधाई हो केजरीवाल सरकार ! दिल्ली में दौड़ रही DTC की 99% बसों की उम्र हुई पूरी

मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -