एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र को रोकने के लिए उड़ानों का बदला मार्ग
एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र को रोकने के लिए उड़ानों का बदला मार्ग
Share:

संयुक्त राज्य के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्य एयरलाइंस अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र से बचने के लिए उड़ानों का मार्ग बदल रही हैं, जब विद्रोहियों ने काबुल में राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया था और पश्चिमी देशों ने 16 अगस्त को अपने नागरिकों को निकालने के लिए हाथापाई की थी। परिवर्तन एयरलाइन की कई यू.एस.-टू-इंडिया उड़ानों को प्रभावित करता है। यूनाइटेड एयरलाइंस, ब्रिटिश एयरवेज और वर्जिन अटलांटिक ने कहा कि वे देश के हवाई क्षेत्र का उपयोग नहीं कर रहे हैं। सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों से जुड़ी दो घातक घटनाओं के बाद हाल के वर्षों में एयरलाइंस और सरकारों ने संघर्ष क्षेत्रों में उड़ान भरने के जोखिमों पर अधिक ध्यान दिया है।

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट FlightRadar24 ने 16 अगस्त को 0300 GMT पर अफगानिस्तान के ऊपर कुछ व्यावसायिक उड़ानें दिखाईं, लेकिन कई विमान पड़ोसी देश पाकिस्तान और ईरान के ऊपर से उड़ रहे थे। सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों से जुड़ी दो घातक घटनाओं के बाद हाल के वर्षों में एयरलाइंस और सरकारों ने संघर्ष क्षेत्रों में उड़ान भरने के जोखिमों पर अधिक ध्यान दिया है। यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि काबुल फ्लाइट इंफॉर्मेशन रीजन में 26,000 फीट से नीचे की उड़ानें प्रतिबंधित थीं, जो बड़े पैमाने पर अफगानिस्तान को कवर करती हैं, जब तक कि हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अंदर और बाहर संचालन नहीं किया जाता है, "चरमपंथी / उग्रवादी गतिविधि से उत्पन्न" जोखिम का हवाला देते हुए।

2014 में पूर्वी यूक्रेन में मलेशिया एयरलाइंस के एक विमान को मार गिराया गया था, जिसमें सवार सभी 298 लोग मारे गए थे, और यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस के जेट को 2020 में ईरान की सेना ने मार गिराया था, जिसमें सभी 176 यात्रियों और चालक दल के लोग मारे गए थे। 

MP: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक मामले में मास्टरमाइंड निकला अरमान

'डायरेक्ट एक्शन डे' के दिन 'खेला होबे दिवस' मनाएगा बंगाल, जानिए क्या है ममता का प्लान ?

केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीसीसी प्रमुखों के मुद्दे पर राहुल से कर सकते है मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -