अफगान सेना ने मारे आईएस के 13 आतंकी

अफगानिस्तान। अफगानिस्तान में एक बार फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सेना ने 67 आतंकियों को ढेर कर दिया। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय द्वारा कहा गया कि सेना द्वारा देश के 34 क्षेत्रों मे ंसे 10 राज्यों में विशेष अभियान चलाया। यही नहीं इस दौरान छापेमारी की गई। आतंकी घायल हो गए। आॅपरेशन में 13 आतंकी सेना ने गिरफ्तार किए। हालांकि सेना को भी क्षति हुई और सेना के 7 सैन्यकर्मी शहीद हो गए। मगर 13 आतंकी पकड़े जाने को एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक के हमलावरों ने यहां के कई क्षेत्रों पर हमला कर दिया है। इस दौरान पूर्वी अफगान प्रांत में पुलिस पर हमला किया गया। ननगढ़हर क्षेत्र में अचिन जिले के प्रशासक को जानकारी मिली कि हमले के दौरान लगाग 8 से 10 पुलिस स्टेशनों पर भी आतंकियों ने हमला कर दिया।

हमलावर आईएसआईएस के थे लेकिन इन्हें अरबी में डैश कहा जाता है। उल्लेखनीय है कि आईएसआईएस इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रयास कर रहा है। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में आईएसआईएस पहले भी ट्रक में विस्फोट कर यहां के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर को अपना निशाना बना चुका है। आतंकियों और सेना की मुठभेड़ से देश में आईएसआईएस विरोधी अभियान को मजबूती मिली है। 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -