अफगानी सैनिकों ने मार गिराए 8 तालिबानी आतंकी

अफगानिस्तान के फराह शहर में अफगानी सैनिक और तालिबान आतंकवादी के बीच हुई भारी लड़ाई में कम से कम 6 अफगानी सैनिक और करीब 8 तालिबानी आतंकियों के मारे जाने की खबर है. समाचार एजेंसी को दी गई जानकारी में एक अधिकारी ने बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने शहर को कब्जा करने के प्रयास में फराह के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में सुबह करीब 2.40 बजे जबरदस्त हमला बोला.

इस विषय पर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि, 'आतंकियों को ख़त्म करने का मिशन जारी है और अफगानी सैनिक इस मामले को नियंत्रण में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं'. बताया जा रहा है कि स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बानी हुई है. नजीब ने कहा, 'इन आतंकियों से इस शहर को कोई खतरा नहीं है.'

इसके अलावा एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'तालिबान ने शहर के अंदर और उसके आस-पास के कई सुरक्षा चौकियों पर कब्जा कर लिया है. स्थिति तनावपूर्ण है. ज्यादातर लोग घर के अंदर हैं. सड़कें सुनसान पड़ी हैं. शहर के चारों ओर गनफाइट, हवाई हमले और विस्फोट हो रहे हैं.' कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फराह के उप पुलिस प्रमुख अब्दुल रजाक समेत कई सुरक्षाकर्मी इस हमले में घायल हो गए हैं.

 

बांग्लादेश: खाद सामग्री लेने पहुंची भीड़ में भगदड़, 11 की मौत

सफलतापूर्वक हुई मेलानिया ट्रंप की किडनी सर्जरी

नाले के नीचे से निकली कुछ ऐसी चीज जिसे देख पहुँचने लगे दुनियाभर के शोधकर्ता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -