AFG vs IRE : अच्छी बल्लेबाजी के कारण मजबूत स्तिथि में अफगानिस्तान

Mar 17 2019 11:06 AM
AFG vs IRE : अच्छी बल्लेबाजी के कारण मजबूत स्तिथि में अफगानिस्तान

देहरादून : विस्फोटक बल्लेबाज रहमत शाह अपने पहले टेस्ट शतक से दो रन से चूक गए लेकिन अफगानिस्तान ने पहली पारी में बड़ी बढ़त लेकर शनिवार को दूसरे दिन आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शाह ने 214 गेंद में 98 रन की पारी खेली जबकि असगर अफगान (67) और हशमतुल्लाह शाहिदी (61) ने अपना-अपना पहला अर्धशतक लगाया जिससे अफगानिस्तान ने 106.3 ओवर में आउट होने से पहले 314 रन बना लिये। 

भारतीय पुरूष टीम के लिए ऐसा रहा, विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप का अंतिम दौर

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आयरलैंड की पहली पारी शुक्रवार को 172 रन पर सिमट गई थी। दूसरे दिन स्टंप तक आयरलैंड ने 12 ओवर में एक विकेट गंवाकर 22 रन बना लिये। आयरलैंड की टीम अब भी अफगानिस्तान से 120 रन पीछे है। अफगानिस्तान ने दिन की शुरूआत 90 रन पर दो विकेट से शुरू की जिसके बाद शाह और शाहिदी ने तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी कर 300 से अधिक स्कोर की नींव रखी। 

2020 में अंडर-17 महिला फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

गेंदबाजों ने लिए विकेट 

जानकारी के अनुसार शाह ने अपनी पारी में 15 चौके लगाये जबकि शाहिदी ने छह चौके लगाए। कप्तान अफगान ने 92 गेंद में छह चौके की मदद से 67 रन बनाए। आयरलैंड के लिए मध्यम गति के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट थाम्प्सन ने तीन जबकि जॉर्ज डोकरेल, एंडी मैकब्रिने और जेम्स कैमरून-डॉव ने दो-दो विकेट चटकाए। बता दें इससे पहले भी दोनों टीमों के बीच भी वनडे मैचों की सीरीज हो चुकी है.

चाइना मास्टर्स : लक्ष्य सेन ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

क्राइस्टचर्च हमले की क्रिकेट जगत ने भी की कड़ी निंदा

पक्ष में आये फैसले के बाद, श्रीसंत ने कही कुछ ऐसी बात