जूते के सोल में दो किलो सोना छिपाकर ला रहा था अफगानी नागरिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ाया

Sep 12 2019 01:17 PM
जूते के सोल में दो किलो सोना छिपाकर ला रहा था अफगानी नागरिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ाया

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर एक अफगानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है, जो बड़ी चालाकी से अपने जूतों के सोल में 2 किलो सोना छिपाकर अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल से भारत लाया था. अफगानी नागरिक के पास से बरामद किए गए सोने की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में करीब 73 लाख रुपये बताई जा रही है.

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि 10 सितंबर को एक खुफिया जानकारी के आधार पर इंदिरा गांधी हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर काबुल से आए एक अफगानी नागरिक को रोका गया. जब उसकी तलाशी लेने का प्रयास किया गया, तो वह आनाकानी करने लगा. किन्तु जब उसके काले रंग के लेदर के जूते उतरवाए गए तो कस्टम के अधिकारी भी दंग रह गए.

उसके दोनों जूतों के सोल में 1-1 किलो वजन के सोने के बिस्कुट रखे हुए हुए थे, जिनकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 73 लाख है. आरोपी अफगानी नागरिक ने पूछताछ में बताया कि ये सोना वो तस्करी कर लाया था और उसे दिल्ली में किसी को ये सोना देना था. कस्टम के अधिकारियों ने अफगानी नागरिक को हिरासत में लेकर सोना जब्त कर लिया है और अब अधिकारी ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वो ये सोना किसे देने वाला था.

घाटे ने तोड़ी उबर की कमर, कंपनी ने 435 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

सरकारी नौकरियों में गिरावट, निजी क्षेत्र में बढ़ी नौकरियां, पढें रिपोर्ट

दिल्ली एनसीआर बनेगा स्टार्टअप का हब, सरकार बना रही योजना