WC 2019 : बुमराह-शमी ने बचाई भारत की लाज, जीत गए हारा हुआ मैच
WC 2019 : बुमराह-शमी ने बचाई भारत की लाज, जीत गए हारा हुआ मैच
Share:

टीम इंडिया ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शनिवार को रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को 11 रनों से मत दे दी. अफगानिस्तान द्वारा गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर रोक दिया गया था, हालांकि उसके बल्लेबाज लक्ष्य हासिल नहीं कर सके और 49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर हो चुके थी. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को जीत के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी. शमी की हैट्रिक और बुमराह की कसी गेंदबाजी एवं कोहली-जाधव के पारियों ने भारत को जीत दिलाई.

1. मोहम्मद शमी की ऐतिहासिक हैट्रिक...

वर्ल्ड कप 2019 में चार मैच नहीं खेलने के बाद शमी को पहली बार मौका मिला था और शमी को भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और उन्होंने आते ही उन्होंने कमाल कर डाला. अंतिम ओवर डालने वाले शमी ने 16 रन नहीं बनने दिए और  49.5 ओवरों में 213 रनों पर अफगान को ढेर कर दिया. मोहम्मद नबी ने पहली गेंद पर चौका मरा और शमी ने अगली गेंद खाली निकाली और ओवर की तीसरी गेंद पर नबी को लोग ऑन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करा दिया. अगली दो गेंदों पर शमी ने अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट लेकर अफगानिस्तान की पारी समाप्त कर वर्ल्डकप में अपनी पहले हैट्रिक पूरी की. 

2. बुमराह की सटीक यॉर्कर...

इस मैच में जो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ वह जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी रही. बुमराह ने अहम मौकों पर सटीक और खतरनाक यॉर्कर डालकर अफगानिस्तान बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने से रोका और यही दोनों टीमों के बीच का अंतर भी रहा. साथ ही बता दें आखिरी दो ओवरों में अफगानिस्तान को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे. लेकिन यहां भी बुमराह का जादू काम कर गया. बुमराह ने 49वां ओवर फेंका और सिर्फ पांच रन दिए. जबकि अफगान टीम को अंतिम ओवर में इसकी बदौलत 
16 रन बनाने थे. 

3. कोहली-जाधव के अर्धशतक...

कल के मैच में विराट कोहली और केदार जाधव द्वारा शानदार अर्धशतक लगाकर भारत का स्कोर 224 रनों तक पहुंचाया गया. अगर कोहली और जाधव ये पारियां नहीं खेलते तो भारत की परेशानियां और भी बढ़ सकती थी. भारत का स्कोर 200 तक भी मुश्किल लग रहा था. 

 

WC 2019 : इरफ़ान का खुलासा, जानिए कौन बनेगा इस विश्वकप का 'रनबाज'

WC 2019 : इतिहास रचने के बाद मलिंगा ने दिया कुछ ऐसा बयान

VIDEO : देखें सरे आम उतार दी गई पाक कप्तान की इज्जत, फैन ने कहा- 'सूअर जैसे मोटे..'

WC 2019 : कुछ दिनों पहले जमकर उड़ा था मजाक, अब मलिंगा ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -