पुराने फ्रीज को करें बाय,  नए फ्रीज को घर लाये
पुराने फ्रीज को करें बाय, नए फ्रीज को घर लाये
Share:

कई बार अपने देखा होगा कि फ्रीजर में पूरी तरह आइस जम जाता है। इससे आपके फ्रीज की कूलिंग पर प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही और भी कई दिक्कतें आती हैं। ऐसे में उन्हें मैनुअली डिफ्रोस्ट करना पड़ जाता है। परन्तु हर सेक्टर में टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है और फ्रीज मार्केट में भी अब फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रीजेरेटर का जमाना है। इसकी कूलिंग मेथेडोलॉजी अलग होती है। आप खुद के लिए या शादियों के मौसम में गिफ्ट देने के लिए फ्रीज के ऑप्शन के बारे में सोच रहे हैं तो एक बार यह देखें|

1. LG 260 L 4 Star Frost Free Double Door Refrigerator - एलजी कंपनी का यह रेफ्रीजेरेटर 4 एनर्जी रेटिंग के साथ आता है। इस प्रोडक्ट को अमेजन पर 4.3 की एवरेज रेटिंग मिली हुई है। यह डबल डोर का फ्रीज है। इस प्रोडक्ट की स्टोरेज कैपिसिटी 260 लीटर की होती है। इस प्रोडक्ट पर आपको एक साल की वारंटी मिलती है। इस प्रोडक्ट को आप अमेजन से 24,490 रुपये में खरीद सकते हैं।

2 . Samsung 253 L 4 Star Frost Free Double Door Refrigerator - यह सैमसंग कंपनी का 4 स्टार वाला फ्रॉस्ट फ्री डबल डोर रेफ्रीजेरेटर है। यह फ्रीज ऑटो डिफ्रॉस्ट वाला है, इससे आइस नहीं बनता है। इस प्रोडक्ट की स्टोरेज कैपिसिटी 253 लीटर की है। इस रेफ्रीजेरेटर का डोर फिनिश स्टेनलेस स्टील का है। इस प्रोडक्ट की एमआरपी 31,250 रुपये है लेकिन अमेजन से खरीदी करने पर आपको 25 फीसद की छूट मिलेगी और आप यह प्रोडक्ट महज 23,490 रुपये में ऑर्डर करके घर मंगा सकते हैं

3. Haier 320 L 3 Star Frost Free Double Door Refrigerator - हायर कंपनी का यह रेफ्रीजेरेटर आम कंवेशनल फ्रीज से अलग होता है। डबल डोर के इस फ्रीज में फ्रीजर ऊपर की तरफ नहीं बल्कि नीचे की तरफ होता है। यह 3 स्टार रेटिंग वाला प्रोडक्ट होता है। इस फ्रीज की एमआरपी 40,300 रुपये है परन्तु अमेजन से आप इसे 34 फीसद की छूट के साथ 26,560 रुपये में खरीद सकते हैं।

4. Whirlpool 245 L 2 Star Frost Free Double Door Refrigerator - वर्लपुल कंपनी का यह डबल डोर रेफ्रीजेरेटर 245 लीटर की स्टोरेज कैपिसिटी के साथ आता है। यह भी ऑटो डिफ्रॉस्ट वाला डबल डोर का रेफ्रीजेरेटर है। इसे आप 20,000 रुपये से भी कम में अमेजन से खरीद सकते हैं। इसे अमेजन से 18,240 रुपये में ऑर्डर करके मंगाया सकते है।

देहरादून के टिहरी को बनाया जाएगा विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल, चीनी निवेशकों को किया आमंत्रित

इन तरीको से आप चेक कर सकते है, जियो प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान का बैलेंस

Samsung Galaxy S11 जल्द होगा लांच, ये रहेंगे फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -