एएफसी एशियन कप : आज बहरीन से होगा भारत का मुकाबला

Jan 14 2019 11:01 AM
एएफसी एशियन कप : आज बहरीन से होगा भारत का मुकाबला

एएफसी एशियन कप में भारत का तीसरा मैच सोमवार को बहरीन से होगा। भारतीय टीम की नजर पहली बार नॉकआउट दौर में जगह बनाने पर है। टीम इंडिया 1964 में उप-विजेता रह चुकी है, लेकिन तब नॉकआउट मैच नहीं खेले जाते थे। पहली बार 1972 में नॉक आउट मैच खेले गए। उसके बाद से भारत दो बार टूर्नामेंट खेला, लेकिन ग्रुप दौर को पार नहीं कर सका। 

अच्छा हुआ एक हो गए सपा-बसपा, दोनों को एक साथ देंगे पटखनी- सीएम योगी

ऐसे रहा है अब तक का इतिहास 

जानकारी के लिए बता दें बहरीन को हराने या उसके साथ ड्रॉ खेलने पर भारतीय टीम नॉकआउट दौर में पहुंच जाएगी। टीम इससे पहले थाईलैंड को 4-1 से हरा चुकी है। वहीं, यूएई के हाथों 0-2 से हार गई थी। वही दोनों टीमें छठी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले खेले गए पांच मुकाबलों में चार बहरीन ने जीते। एक ड्रॉ रहा। भारतीय टीम 1982 में पहली बार बहरीन से खेली थी। मुकाबला ड्रॉ रहा था। उसके बाद टीम इंडिया को बहरीन ने लगातार चार मैचों में हराया है। 

भारतीय टीम में शामिल होने के बाद यह बोले शुभमन गिल

आज महत्वपूर्ण मुकाबला 

प्राप्त जानकारी अनुसार भारत ने टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले मैच में थाईलैंड को 4-1 से हराया था। हालांकि, वह दूसरे मुकाबले में यूएई के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद 2-0 से हार गया था। वहीं, बहरीन ने यूएई के साथ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ खेला था। दूसरे मैच में उसे थाईलैंड ने 1-0 से हरा दिया। इस तरह बहरीन को नॉकआउट मुकाबले में पहुंचने के लिए जीत जरूरी है।

केदार जाधव ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला, कहा हार को यहीं छोड़ो, अगले वनडे पर लड़ो

एंडी मरे के सन्यास पर शोक में डूबे फेडरर, कहा अब ख़त्म होने वाला है हमारा दौर

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर यह बोले कप्तान कोहली