राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा-
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- "एयरो इंडिया 2021 को अभूतपूर्व सफलता मिली"
Share:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि एयरो इंडिया 2021 वैश्विक स्तर पर रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्रों में भारत की बढ़ती ताकत का एक जीता-जागता सबूत है क्योंकि तीन दिवसीय आयोजन में पर्दे कम आए। एयरफोर्स स्टेशन येलहंका में एयरो इंडिया -2021 के महत्वपूर्ण समारोह में बोलते हुए, उन्होंने भारत के आसमान की रक्षा करने और देश की रक्षा को मजबूत करने में अनुकरणीय व्यावसायिकता प्रदर्शित करने के लिए भारतीय वायु सेना के पायलटों के "साहस और बहादुरी" की प्रशंसा की। उन्होंने कहा "एयरो इंडिया 2021 एक अभूतपूर्व सफलता रही है। मुझे बताया गया है कि 43 देशों के उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल और 530 कंपनियों के प्रदर्शकों ने इस आयोजन में भाग लिया है, उन्होंने कहा दुनिया भर में कई और लोग इस घटना के साथ जुड़े हैं। हाइब्रिड प्रारूप में होने वाला इस तरह का दुनिया का पहला मेगा इवेंट है।

राष्ट्रपति ने कहा कि यह आयोजन रक्षा क्षेत्र में भारत की आत्मनिर्भरता को मजबूत करने के साथ-साथ भारत को दुनिया के लिए एक निर्माता के रूप में स्थापित करने की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देगा, और इसने प्रदर्शित किया है कि देश की क्षमताओं में वैश्विक आत्मविश्वास लगातार बढ़ रहा है। "महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, मुझे खुशी है कि एयरो इंडिया 2021 को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है। यह कोविड-19 उपयुक्त मानदंडों का पालन करते हुए अपनी भावना से समझौता किए बिना आयोजित किया गया है।"

राष्ट्रपति, जो सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर भी हैं, एयरो इंडिया में भाग लेने वाले पहले राष्ट्रपति हैं। एशिया के सबसे बड़े सैन्य विमानन प्रदर्शनी के रूप में पहचाने जाने वाले एयरो इंडिया ने अपने 13वें संस्करण में भारतीय महासागर में शांति सुरक्षा और सहयोग" के विषय पर हिंद महासागर क्षेत्र के रक्षा मंत्रियों के सम्मेलन भी देखने को मिले है।

कोरोना के खिलाफ पचास लाख लाभार्थियों को लगाया गया टीका: स्वास्थ्य मंत्रालय

एक ही जगह पर हुए एक के बाद एक दो बड़े हादसे, 2 लोगों ने खोई अपनी जान

भारतीय बैंकों की परिसंपत्ति की गुणवत्ता में देखने को मिली भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -