ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय के टिकिट उड़ा देंगे आपके होश

इस दिवाली ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय रिलीज होने वाली है। दोनों ही बड़े बजट की मुवी है। अब यह फिल्में बाॅक्स आॅफिस तहलका मचाने के लिए तैयार तो लेकिन आप जेब पर भारी पड़ेगी। इससे पहले भी कई ऐसी फिल्में रिलीज हो चुकी है जिनके टिकिट महंगे थे। इनमें आमिर खान की फिल्म धूम 3 भी शामिल है। इन दोनों बड़े स्टारों की फिल्म में घमासान तो देखने को मिलेगा लेकिन इस बार के दाम जान आप हक्के-बक्के रह जाएंगे।

150 के टिकिट 800 तक

वैसे देखा गया मल्टीप्लेक्स में आमतौर टिकटें 150 से 500 रुपए के बीच बिकती हैं। इस बार नाइट शो का रेट सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। नाइट शो(10.15 बजे) के रेट्स 800 रुपए तक है। जबकि मॉर्निंग शो जहां 80-150 रूपए तक रहते है वही शो अब (सुबह 8.30 से 9.30 बजे) के रेट्स 400 से 450 रुपए तक रखे गए हैं। बावजूद सोमवार से शुरू हुए ऑनलाइन एडवांस बुकिंग में काफी अच्छे रिस्पॉन्स देखने को मिले हैं। कुछ शो तो पूरी तरह से बिक गए।

मेकर्स फेस्टिव सीजन का फायदा उठा रहे

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा का मानना है कि फिल्म मेकर्स फेस्टिव सीजन का फायदा उठा रहे हंै। सभी फेस्टिव मूड में हैं। दिवाली के दौरान ज्यादातर लोगों को बोनस या इंसेंटिव मिलते हैं। यही वजह है कि लोग फैमिली पर खर्च करने से हिचकते नहीं, उनके साथ आउटिंग करते हैं फिल्में देखने जाते हैं इत्यादि। 

सिनेमा चेन के कर्मचारी के मुताबिक, पिछले सालों की तुलना में इस साल की टिकट के दामों में बढोतरी कुछ ज्यादा ही हुई है, मगर यह साफ हो गया है कि फिल्म देखने वालों को इतने पैसे खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि सिनेपॉलिस के बिजनेस हेड देवांग संपत का कहना है कि अगर पिछले साल से तुलना करें तो टिकट के दामों में सिर्फ पांच फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। त्योहार के सीजन को ध्यान में रखते हुए टिकट के दाम रखे गए हैं।

करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में जहां रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे सितारे हैं, वहीं शिवाय में अजय देवगन है। यह दोनों फिल्म कल रिलीज हो रही हैं। देखते दर्शकों से यह फिल्म केवल पैसा वसूलती है या फिर मनोरंजन का नया कंटेट भी दे पाएंगी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -