वीर्य के सेवन से जुड़े फायदे

वीर्य के सेवन से जुड़े फायदे

वीर्य जो प्रजनन का माध्यम है, उसके बारे में कई ऐसी बातें हैं जो आप नहीं जानते होंगे. एक स्वास्थ्य पुरुष एक सेकंड में 1500 स्पर्म सेल प्रोड्यूज करता है, यह तो शायद आपको पता होगा ही. लेकिन इससे जुड़ी बायोलॉजिकल बताओं को छोड़ इसके कई फायदों के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. आइए जानें...

महिलाओं में डिप्रेशन की शिकायत दूर करता है स्पर्म.
फर्टिलिटी एक्सपेरस्ट डॉक्टर्स का कहना है कि जो महिलाएं अनप्रोटेक्टेड सेक्स या ओरल सेक्स करती हैं, उनको डिप्रेशन होने की समस्या काफी कम होती है. स्पर्म से ऑक्सीटोसिन और सेरोटॉनिन बढ़ते हैं. इनके बढ़ने से मूड फ्रेश होता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है.

बढ़ती है फर्टिलिटी.
वैज्ञानिकों ने पाया है कि वीर्य में मौजूद प्रोटीन महिलाओं के ब्रेन को हार्मोनल सिग्नल देता है, जिसके कारण ओवरीज़ से एग रिलीज़ होता है. थ्योरी की माने तो वीर्य 5 दिनों तक गर्भाशय में ज़िंदा रह सकता है.

लम्बे समय तक जीवित नहीं रहता वीर्य.
यह एक मिथ है कि वीर्य काफी लम्बे समय तक ज़िंदा रहते हैं. एजैक्युलेशन के वक़्त करीब 300 से 500 मिलियन स्पर्म रिलीज़ होते हैं, जो अपने-अपने रास्ते तय कर लेते हैं. इनमें से ज्यादातर केवल 1 घंटे के भीतर ही निष्क्रिय हो जाते हैं. 5 से 10 ट्यूब्स तक पहुंचने में कामयाब हो पाते हैं, लेकिन इन में से ज्यादातर ज्यादा देर तक ज़िंदा नहीं रहते.

'नागिन 3' के सेट से वायरल हो रही हैं नागिन विष की सेक्सी तस्वीरें

शौक से न्यूड और सेक्सी तस्वीरें क्लिक करवाती है ये मॉडल

एयर इंडिया ने मांगा दो हजार का अतिरिक्त फण्ड

?