आपके घर में रखी झाड़ू चमका सकती है आपकी किस्मत
आपके घर में रखी झाड़ू चमका सकती है आपकी किस्मत
Share:

आपके घर में रखी एक साधारण सी दिखने वाली झाड़ू आपकी किस्मत से जुड़ी हुई है. जी हां आप ये जानकर हैरान हो जायेंगे लेकिन ये सच है साधारण दिखने वाली झाड़ू आपको मां लक्ष्मी का आशीष दिला सकती है तो यही झाड़ू वास्तुदोष का भी कारण बन सकती है. वास्तुशास्त्रों के मुताबिक झाड़ू और लक्ष्मी का गहरा सम्बन्ध बताया गया है.

शास्त्रों में कहा गया है जिस घर में झाड़ू का अपमान होता है उस घर में सदैव आर्थिक हानि होती रहती है यही नहीं बल्कि उन्हें कई सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए आज हम आपको बात देते है झाड़ू से संबंधित कुछ ऐसी बातें जिन्हें आपके लिए जानना बेहद जरुरी है. बताया गया है कि सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू लगाना अशुभता लाता है, शाम के टाइम या फिर रात को घर में झाड़ू लगाना मतलब कई सारी परेशानी को न्यौता देना.

अक्सर झाड़ू को कई भी पटक दिया जाता है जो कि पूरी तरह से गलत है बल्कि झाड़ू को उत्तर दिशा में छिपाकर रखना चाहिए, जहां किसी की नज़र न पड़े. इसके अलावा झाड़ू लगाते समय कभी भी पांव से उसका स्पर्श नहीं करना चाहिए अन्यथा उन्हीं पांव से चलकर अलक्ष्मी घर में स्थान बनाती हैं.

झाड़ू खरीदते समय कई बातों का ध्यान रखना जरुरी है जैसे झाड़ू हमेशा कड़े वारों में खरीदना चाहिए, सौम्य वारों पर झाड़ू खरीदने पर धन हानि होती है, साथ ही झाड़ू को सदैव कृष्णपक्ष में खरीदना उचित रहता है. शास्त्रों के मुताबिक झाड़ू से कभी किसी जानवर को नहीं मारना चाहिए इसे अशुभ माना जाता है.

ये भी पढ़े

सपने में निर्वस्त्र स्त्री दिखने का मतलब है इस बात का संकेत

एक रोटी और चुटकी भर नमक में लिखी है आपकी किस्मत

इन 2 नाम वाली महिलाओं को ज़िंदगी में कभी नहीं मिलता पति का प्यार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -