अब ताजमहल देखने के लिए भी करवानी पड़ेगी एडवांस बुकिंग
अब ताजमहल देखने के लिए भी करवानी पड़ेगी एडवांस बुकिंग
Share:

ताजमहल को उसकी खूबसूरती के कारण दुनिया के आठ अजूबों में शामिल किया गया है, ये इतना खूबसूरत है की इसे देखने के लिए हर साल यहाँ लाखों टूरिस्ट आते है और इसकी खूबसूरत को देखकर हैरान रह जाते है. ताजमहल को प्यार की निशानी कहा जाता है, जिसे शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज की यद् में बनवाया था. अगर आप छुटियाँ मनाने की सोच रहे है तो इस बार छुटियाँ मानाने आगरा जाये.  
 
ताज महल के अंदर एंट्री लेने के लिए आपको टिकट लेनी पड़ेगी, पहले तो ये टिकट वही जाकर मिल जाती थी, पर अब आपको ताजमहल में एंट्री लेने के लिए एडवांस में टिकट बुकिंग करवानी पड़ेगी. टूरिज़म डिपार्टमेंट टूरिस्ट्स के प्रवेश की सीमा को 40 हजार तक सीमित करने के बारे में सोच रहा है. पहले के समय में हॉलिडे में  60 से 70 हजार टूरिस्ट ताजमहल में जा सकते थे, पर जब ये 28 दिसंबर को ताजमहल के अंदर प्रवेश करने के लिए मची भगदड़ में 5 लोग घायल हो गए है तबसे टूरिज़म डिपार्टमेंट ने ये नियम लागू करने के बारे में सोचा है, 
 
हाल में ही हुई पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय और एएसआई के ऑफिसर्स के बीच हुई एक बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की गयी है, और इसी में ताजमहल में आने वाले टूरिस्टों की संख्या और समय को तय करने के अलावा और भी कई सुझाव दिए गए हैं जिससे फिर से कभी यहाँ पर इस तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. 

 

जनवरी के मौसम में लीजिये स्नोफॉल का मजा

एक ऐसा शहर जहाँ रहते है सिर्फ चार लोग

जानिए कहाँ बना है हुंमायु का खूबसूरत मकबरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -