कुछ लोग रात को सोते वक्त क्यों जलाकर सोते हैं लाइट
कुछ लोग रात को सोते वक्त क्यों जलाकर सोते हैं लाइट
Share:

हाल ही में ब्रिटेन में पुरुषों पर हुई एक स्टडी में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. स्लीप एक्सपर्ट Bensons द्वारा की गई इस स्टडी के मुताबिक 64 % पुरुष अब भी रात में लाइट जलाकर सोते हैं. इन्हें अंधेरे में नींद नहीं आती है.

2000 लोगों पर की गई इस रिसर्च में ये सामने आया कि पुरुषों को सोते वक्त अंधेरे से डर लगता है. इसमें 36 प्रतिशत लोगे ऐसे भी थे जिन्हें सोते वक्त अपने रूम में किसी अंजान चीज के होने का अहसास होता है. रिसर्च में कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने माना कि वे सोने से पहले अपने बिस्तर के नीचे झांकना नहीं भूलते हैं. 17 प्रतिशत लोग ऐसे भी थे जो हफ्ते में एक या दो बार कमरे की लाइट जलाकर सोते हैं.

22 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिन्हें पैरों का चादर से बाहर चले जाने का भी डर रहता है. इन लोगों को यह डर रहता है पैर बाहर होने से वे सेफ नहीं है और कोई चीज उनके पैर पकड़ सकती है. इस सर्वे में कुछ लोगों ने ये भी माना कि कई बार पेरेंट्स होकर भी लोग अकेले सोने से डरते हैं. डर लगने पर वे अपने बच्चों के साथ जाकर सो जाते हैं. वहीं बात जब घर पर अकेले रहने की थी तो 53 प्रतिशत महिलाएं इसमें डरपोक निकलीं जबकि 25 प्रतिशत पुरुषों को घर पर अकेले रहने में डर लगता है.

Lego से बना है ये खुबसूरत घर, देखकर कहेंगे बचपन के सपने जैसा है ये

सामने आया कुत्ते की वफादारी का एक और नमूना

अपनी ज़िन्दगी पर हासिल की फतेह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -