महंगी साबित हुई एडल्ट कंटेंट पॉलिसी! मस्क एक्स को यहां बैन किया जा सकता है, चेतावनी मिली

महंगी साबित हुई एडल्ट कंटेंट पॉलिसी! मस्क एक्स को यहां बैन किया जा सकता है, चेतावनी मिली
Share:

हाल ही में एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को अपनी एडल्ट कंटेंट पॉलिसी के कारण बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। अब इंडोनेशिया इस पॉलिसी का विरोध कर रहा है। इंडोनेशिया ने एक्स को चेतावनी जारी की है कि अगर वे अपनी एडल्ट कंटेंट पॉलिसी में बदलाव नहीं करते हैं तो एक्स पर प्रतिबंध लग सकता है।

एक्स की नई नीति से विवाद पैदा हुआ

मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी एक्स ने हाल ही में अपनी सामग्री नीति में संशोधन किया है, जिसके तहत कुछ हद तक वयस्क सामग्री की अनुमति दी गई है। इस बदलाव ने उपयोगकर्ताओं के बीच काफी विवाद पैदा कर दिया है, कई देशों ने इस पर चिंता व्यक्त की है। सरकारों का तर्क है कि ऐसी सामग्री का समाज और युवाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

एक्स के लिए संभावित प्रतिबंध की चेतावनी

इंडोनेशियाई सरकार ने कहा है कि अगर एलन मस्क एक्स की एडल्ट कंटेंट पॉलिसी में बदलाव नहीं करते हैं, तो वे प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। यह जानकारी इंडोनेशिया के संचार और सूचना मंत्री बुदी एरी सेतियादी ने दी। सेतियादी ने इस मामले में एक्स को एक पत्र भेजने का उल्लेख किया, लेकिन कंपनी ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

एक्स की नीति पर बहस

कुछ लोगों का तर्क है कि एक्स जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ऐसी सामग्री की अनुमति नहीं देनी चाहिए, खासकर तब जब इसे युवा और बच्चे एक्सेस कर सकते हैं। एलन मस्क ने अभी तक इस मुद्दे पर आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन यह स्पष्ट है कि इस विवाद का नतीजा एक्स के भविष्य को प्रभावित कर सकता है।

कंपनी की प्रतिक्रिया

मस्क के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी सभी सरकारी नियमों और सामाजिक नीतियों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस मामले पर सावधानीपूर्वक विचार कर रही है। अगर एक्स अपनी नीति में संशोधन नहीं करता है, तो उसे कई देशों में प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है, जिससे संभावित रूप से इसकी लोकप्रियता और उपयोगकर्ता आधार प्रभावित हो सकता है।

अपने बच्चों को सिखाएं चाणक्य के ये कोट्स, यकीन मानिए बदल जाएगी आपकी पूरी जिंदगी

Google ऑनलाइन शुरू करने जा रहा है नया कार्यक्रम, AI को लेकर सीख सकते है आप कई बातें

बच्चों को किस उम्र में पैसे बचाना सिखाया जाना चाहिए, बड़े होने पर यह बहुत काम आएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -