ऑस्कर अवार्ड पाने के लिए इस अभिनेता ने बेच दी कार और कर लिया गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप

कई ऐसी फ़िल्में हैं जिन्हे देखने के बाद वो फ़िल्में लोगों के जहन में ही बस जाती है और फिर उसके बारे में ही दिनभर सोचा जाता है. ऐसी फिल्में देखकर आप चाहकर भी उससे अलग नहीं हो पाते. ऐसी ही एक फिल्म थी 'दि पियानिस्ट' जो साल 2002 में आई थी. ये फिल्म पोलैंड में रहने वाले एक ऐसे पियानिस्ट के जीवन पर आधारित थी जो द्वितीय विश्व युद्ध में अपना सब कुछ गंवा देता है और अपनी ज़िंदगी के दो साल वो छिपते-छिपाते बिताता है. ऐसे में इस शख्स का भयानक स्तर पर अकेले सिर्फ एक सहारा होता है और वो है उसका पियानो हो. आपको बता दें ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित थी.

इस फिल्म के डायरेक्टर रोमन पोलेंस्की थे और इसमें पियानिस्ट का मुख्य किरदार एड्रियन ब्रूडी ने निभाया था. आपको बता दें अपने किरदार में पूरी तरह से ढलने के लिए ब्रूडी ने एक्टिंग की इंतेहा पार कर दी थी. फिल्म के डायरेक्टर ब्रूडी को हर रोज करीब चार घंटे की पियानो की प्रैक्टिस तो करवाते ही थे खुद ब्रूडी ने भी कई मायनों में इस रोल के लिए काफी समर्पण दिखाया था. एक इंटरव्यू के दौरान ब्रूडी ने इस बारे में बताया था कि- 'एक ऐसा शख़्स जिसने अपनी ज़िंदगी में सब कुछ खो दिया हो, उसका किरदार निभाने के लिए जरुरी था कि मैं भी अपनी ज़िंदगी में महत्वपूर्ण चीज़ों से दूर हो जाऊं. मैंने अपना अपार्टमेंट छोड़ दिया था, अपनी कार बेच दी थी, फोन छोड़ दिया था. मैं सिर्फ दो बैग और अपना कीबोर्ड लेकर यूरोप चला गया था.' इतना ही नहीं उन्होंने तो उस दौरान अपनी गर्लफ्रेंड से भी ब्रेकअप कर लिया था.

एक और हैरानी वाली बात ये है कि ब्रूडी ने फिल्म में अपने इस रोल को निभाने के लिए 14 किलो वजन घटाया था और वे 6 हफ्तों तक सिर्फ दो उबले अंडे खाते थे. एक समय पर अभिनेता का वज़न मात्र 58 किलो रह गया था जो 6 फीट 5 इंच लंबे ब्रूडी के लिए बेहद खतरनाक था. आपको बता दें ब्रूडी की एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था.

किम कार्दशियन ने एक ऑनलाइन रिटेलर से की 71 करोड़ की मांग

कार्ल लजेरफेल्ड के निधन से सदमे में किम कार्दशियन, अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि

इस हॉट मॉडल ने बिकिनी में बेबाकी से दिए अश्लील पोज़

Most Popular

- Sponsored Advert -