रच रहे थे कश्मीर में हिंसा फैलाने की साजिश, घाटी से बाहर भेजे गए पाक समर्थित 100 कैदी

Aug 10 2019 09:01 AM
रच रहे थे कश्मीर में हिंसा फैलाने की साजिश, घाटी से बाहर भेजे गए पाक समर्थित 100 कैदी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की जेलों में कैद अधिकतर पाकिस्तान समर्थक कई कोर ग्रुप के आतंकियों और अलगाववादी नेताओं को राज्य से बाहर दूसरे राज्यों की जेलों में पहुंचा दिया गया है। यह कदम सुरक्षा के लिहाज से उठाया गया है, क्योंकि संविधान की धारा 370 निरस्त किए जाने के बाद ये आतंकी और अलगाववादी नेता जम्मू-कश्मीर की जेलों के अंदर और बाहर हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन करने की फ़िराक़ में थे।

विशेष खुफिया जानकारी के बाद 100 से अधिक ऐसे कैदियों को श्रीनगर, कठुआ (हीरानगर) और जम्मू की जेलों से निकालकर उत्तर प्रदेश और हरियाणा के केंद्रीय कारागारों में ट्रांसफर कर दिया गया है। घाटी में ऐसे और कैदियों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्हें हाल ही में दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए गए जम्मू-कश्मीर से बाहर दूसरे राज्यों की उच्च सुरक्षा वाली जेलों में पहुँचाया जाएगा।

सरकार के उच्च सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि श्रीनगर से 70 कैदियों, जम्मू से 10 कैदियों, कठुआ से पांच कैदियों और बाकी राज्य की अन्य जेलों से कैदियों को उत्तर प्रदेश और हरियाणा के केंद्रीय कारागारों में ट्रांसफर किया गया है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद हालात ना बिगड़ें इसलिए एहतियातन यह कदम उठाया गया है।

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : आयुष्मान-विक्की को मिला बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, जानिए पूरी लिस्ट

असम NRC: 40 लाख लोगों में से कितने जाएंगे बांग्लादेश, फैसले में 22 दिन शेष !

पंजाब विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया AAP विधायक एचएस फुलका का इस्तीफा