बढ़ते कोरोना केसों के बीच प्रशासन ने जारी किए नए आदेश
बढ़ते कोरोना केसों के बीच प्रशासन ने जारी किए नए आदेश
Share:

दरभंगा: देश भर में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर अपना प्रकोप दिखा रही है। बिहार में भी संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ता जा रहा है। रोजाना सैकड़ों लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। स्थिति ऐसी है कि हॉस्पिटल में बेड की कमी हो गई है। ऐसे में सरकार ने निजी हॉस्पिटल में कोविड केयर यूनिट शुरू करने का निर्णय लिया है।  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि निजी अस्पतालों को चिन्हित कर वहां कोविड वार्ड बनाने आदेश जारी किए जा चुके है। लेकिन कई निजी हॉस्पिटल गवर्नमेंट के आदेश की अनदेखी कर रहे हैं। ऐसे में इन विरुद्ध के टेस्ट करने का आदेश दिया जा चुके है।

निजी अस्पताल के खिलाफ की कार्रवाई: जंहा इस बात का पता चला है कि इसी क्रम में सोमवार को बिहार के दरभंगा जिला स्थित निजी हॉस्पिटल के निरीक्षण के बीच जिले के वरीय पदाधिकारी द्वारा यह पाया गया कि वहां कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए अभी तक हॉस्पिटल में कोविड वार्ड चालू नहीं किया गया है। इसे गंभीरता से लेते हुए हॉस्पिटल के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 और आई।पी।सी। की धारा 188 के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई करने साथ ही स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है।

प्रशासन ने जारी किया ये आदेश: मिली जानकारी के अनुसार जिले में कुल 16 प्राइवेट हॉस्पिटल को कोविड केयर हॉस्पिटल के रूप में चिन्हित किया गया है। 17 अप्रैल, 2021 को जिले के वरीय अधिकारियों ने इन सभी हॉस्पिटल संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें अपने हॉस्पिटल में उपलब्ध सामान्य, आईसीयू और वेंटिलेटर युक्त वार्ड में उपलब्ध कुल बेड का 50 प्रतिशत बेड कोविड संक्रमितों के उपरांत के लिए सुरक्षित रखने का आदेश दिया गया था।

अस्पताल संचालकों को अस्पताल में कोविड वार्ड बनाकर प्रमुखता के आधार पर कोविड संक्रमितों को भर्ती कर उपचार करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही अलग-अलग वार्ड के लिए अलग-अलग दर भी निर्धारित किए जा चुके है। ऐसे में जो अस्पताल संचालक इस आदेश को नहीं मान रहे , उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

कोरोना महामारी ने बढ़ाई मजदूरों की परेशानी, लॉकडाउन लगते ही बना ऐसा माहौल

इस तरह से शुरू हुआ था नारा चंद्रबाबू नायडू का पोलिटिकल करियर

क्या यूपी में लगेगा लॉकडाउन ? HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -