ट्रक लोडिंग का काम कर चुका है बॉलीवुड के सुपरस्टार का बेटा, लाइमलाइट से रहता है दूर
ट्रक लोडिंग का काम कर चुका है बॉलीवुड के सुपरस्टार का बेटा, लाइमलाइट से रहता है दूर
Share:

हिंदी सिनेमा में अपना योगदान देने वाले आदित्य राज कपूर बहुत बड़े सुपरस्टार शम्मी कपूर के बेटे हैं, लेकिन आज भी वह इंडस्ट्री में बहुत कम एक्टिव हैं. आज उनका जन्मदिन है और वह अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. वैसे तो कपूर खानदान में हीरो-हीरोइन बनने की परंपरा दशकों से चली आ रही है और ऐसे में शम्मी कपूर के बेटे आदित्य ने आखिर क्यों फिल्मों का रुख नहीं किया यह आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, पहले तो आपको बता दें कि आदित्य, शम्मी और गीता बाली के बेटे हैं और आदित्य ने फिल्म 'जबसे तुम्हें देखा है' में चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल प्ले किया था जो आप सभी को याद होगा.

उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मों में हाथ आजमाने की पूरी कोशिश की थी और आदित्य ने 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' में राज कपूर के असिस्टेंट का किरदार निभाया था. वहीं उसके बाद उन्होंने 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'गिरफ्तार', 'साजन', 'दिल तेरा आशिक' और 'आरजू' जैसी हिट फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया और आदित्य का फिल्म इंडस्ट्री में ना ही मन लगा और ना ही उन्हें अच्छी सफलता मिली. जी हाँ, उसके बाद आदित्य ने लिखना शुरू किया और इसी साथ ही 'डोंट स्टॉप ड्रीमिंग' और 'सांबर साल्सा' जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया.वहीं उसके बाद आदित्य हमेशा लाइम लाइट से दूर रहे इसलिए कभी उनके बारे में ज्यादा खबरें नहीं आईं.

आप सभी को बता दें कि आदित्य ने अपने एक्टिंग डेब्यू की शुरुआत 54 साल की उम्र में 2010 में फिल्म 'चेस' से की थी और इसके बाद वो 'पैरेंट्स', 'दीवानगी ने हद कर दी', 'इसी लाइफ में', 'से यस टू लव' और 'यमला पगला दीवाना 2' में छोटे-मोटे किरदार निभाए. वहीं खबरों के मुताबिक़ फिल्मों में काम करने के अलावा 'वेयर हाउस' का बिजनेस भी है और आदित्य की कंस्ट्रक्शन कंपनी ने मुंबई का एम्यूजमेंट पार्क और दिल्ली का अप्पू घर बनाया है और साल 2014 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मैंने 16 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. तीन साल काम करने के बाद मुझे मेरे गुरुजी मिले. फिर सबकुछ बदल गया. उस वक्त मेरे पास पैसे नहीं थे. तब मैंने दूसरों के लिए काम किया. जब मैंने थोड़े पैसे जमा किए तो अपना बिजनेस शुरू किया. मैंने किराए पर वेयर हाउस और ट्रक खरीदे. कभी-कभी मेरे पास पैसे नहीं होते थे कि मैं ट्रक लोड करवा सकूं. तब मैंने उधार लिया. लोग कहते थे वो देखो शम्मी कपूर का बेटा ट्रक लोड कर रहा है. लेकिन मैं खुश हूं, मैंने अपनी जिंदगी अपने हाथों से बनाई है. मेरे पिता शम्मी कपूर मेरे काम से खुश थे.'

रेड ड्रेस में सारी लाइमलाइट लूट ले गई मलाइका, दिखाया सेक्सी फिगर

बिस्तर पर बैठकर मॉडल ने दिए ऐसे पोज, उड़ गए हर किसी के होश

आपके दिलों को छू जाएगी यह मॉडल, शेयर की प्राइवेट पार्ट की फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -