आयुष्मान भव आदित्य चोपड़ा

मुंबई : फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा का आज 45 वां जन्म दिन है. आदित्य का नाम ऐसे फिल्म मेकरों में शामिल है जिनकी रोमांटिक फिल्मों ने दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ी. आपको जन्म दिन मुबारक हो. 21 मई 1971 को मुंबई में फिल्मकार यश चोपड़ा के यहाँ जन्मे आदित्य चोपड़ा का रुझान शुरू से फिल्मों की ओर रहा. इसमें घर के फ़िल्मी माहौल ने ज्यादा मदद की.

करियर की शुरुआत सहायक निर्देशक के रूप में अपने पिता निर्मित फिल्म चांदनी, लम्हे और डर से की. आदित्य ने 2014 में अभिनेत्री रानी मुखर्जी से शादी की. एक साल की इनकी बेटी अदिरा है. इससे पहले आदित्य ने पायल खन्ना से शादी की थी जिनका 2009 में तलक हो गया था. बतौर निर्देशक 1995 की सुपर हिट फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएँगे’ से करियर की शुरुआत की.

इसमें शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म को फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था. 2000 की मोहब्बतें और 2008 की रब ने बना दी जोड़ी सुपर हिट रही. इसके अलावा आदित्य ने कई हिट फ़िल्में बनाई जिनमें दिल तो पागल है, मेरे यार की शादी, धूम, धूम-2, धूम- 3, बंटी और बबली, वीरजारा, चक दे इण्डिया, मेरे ब्रदर की दुल्हन, इश्कजादे, गुंडे आदि शामिल है. फ़िलहाल आदित्य बेफिक्रे और सुल्तान पर काम कर रहे हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -