भारतीय फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति ने रचा इतिहास

लंदन: खेल जगत से खबर आ रही है की भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान ने 'द एशियन फुटबॉल अवॉर्ड' जीतकर एक कीर्तिमान रच दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह अवार्ड जितने वाली भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान पहली भारतीय फुटबॉलर बन गई हैं।

अदिति चौहान ने यह अवार्ड इंग्लिश प्रीमियर लीग की वेस्ट हैम यूनाइटेड के लिए अपने पहले ही सीजन में तमाम दिग्गजों को पछाड़ते हुए अपने नाम किया है।

अदिति ने अगस्त 2015 में ही इंग्लिश प्रीमियर लीग में जगह बनाने में सफलता प्राप्त की थी. तथा ऐसा प्रदर्शन करने वाली अदीति पहली भारतीय फुटबॉलर बनी थीं। 'द एशियन फुटबॉल अवॉर्ड' जीतकर अदिति ने कहा की मेने कभी सपने में भी नही सोचा था की में इस मुकाम पर जा पाऊँगी. परन्तु हां मेने इसके लिए बहुत मेहनत की थी तथा यह मेरे लिए एक सपना पूरा होने जैसा है.

अदिति ने कहा की मैंने गेम को अपना 100 परसेंट दिया है. और उसी का नतीजा है कि मैं यहां हूं।' वेस्ट हैम की फर्स्ट च्वाइस गोलकीपर बनने वाली भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर ने इस सीजन में अपनी और से इतना शानदार  खेल का प्रदर्शन किया की 'द एशियन फुटबॉल अवॉर्ड' के सिलेक्टर्स ने उन्हें इस साल के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट कर लिया. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -