बंगाल चुनाव: क्या 2 मई के बाद 'दीदी' को समर्थन देगी कांग्रेस ? अधीर रंजन ने दिया जवाब

Apr 08 2021 02:18 PM
बंगाल चुनाव: क्या 2 मई के बाद 'दीदी' को समर्थन देगी कांग्रेस ? अधीर रंजन ने दिया जवाब

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तीन चरण का मतदान हो चुका हैं और बाकी के चरणों के लिए सियासी दल जोर आजमाइश में लगे हुए हैं। बंगाल में सीएम ममता बनर्जी की पार्टी TMC और भाजपा में सीधा मुकाबला देखा जा रहा है, हालांकि कांग्रेस-वाम गठबंधन को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। ऐसे में सवाल यह उठता है कि परिणामों के बाद यदि TMC को आवश्यकता होगी तो क्या कांग्रेस समर्थन देगी? इस सवाल पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की भी प्रतिक्रिया आई है। 

जब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी से सवाल किया गया कि क्या आवश्यकता पड़ने पर TMC को कांग्रेस समर्थन देगी, तो उन्होंने कहा, 'अभी काल्पनिक सवाल का कोई वक़्त नहीं है, क्योंकि हम नबना (मुख्यमंत्री कार्यालय) पर कब्जा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। हम नहीं जानते कि ममता बनर्जी कहां जाएंगी, यदि वह हार जाती हैं। राजनीति संभावनाओं की कला है। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण में छह अप्रैल को 31 विधानसभा सीटों पर 84.61 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है। राज्य में पहले और दूसरे चरण में क्रमश: 84.13 और 86.11 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। राज्य में विधानसभा की 294 सीटों में से 91 पर चुनाव संपन्न हो गया है और पांच और चरण बाकी हैं। चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, परिणाम दो मई को घोषित होंगे।

वाजे के आरोपों पर भड़के संजय राउत, बोले- ये सरकार को अस्थिर करने की डर्टी पॉलिटिक्स

फ्रांस ने अपने प्लांट में शुरू की फाइजर-बी की पैकेजिंग

लुफ्थांसा एयरलाइंस: A350 एयरबस नवीनतम वायुमंडलीय अनुसंधान मंच में हो सकता है परिवर्तन