'मैं अनाथ नहीं हूँ, सोनिया गांधी मेरी अभिभावक..', राष्ट्रपति विवाद के बीच 'अधीर' का इमोशनल कार्ड
'मैं अनाथ नहीं हूँ, सोनिया गांधी मेरी अभिभावक..', राष्ट्रपति विवाद के बीच 'अधीर' का इमोशनल कार्ड
Share:

नई दिल्ली: देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहे जाने पर सत्ताधारी दल भाजपा के सांसदों ने 28 जुलाई को संसद में जमकर बवाल किया। उनकी ओर से अधीर रंजन चौधरी और सोनिया गांधी से माफी मांगने के लिए कहा गया। इस विवाद के बीच सोनिया गांधी ने अधीर रंजन का बचाव करते हुए कहा कि वो माफी मांग चुके हैं। वहीं, राष्ट्रपति मुर्मू पर अपमानजनक बयान को लेकर अधीर रंजन चौधरी मीडिया से बात करते हुए भावुक हो गए और सोनिया गांधी को अपना अभिभावक बताया।

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा कि, 'संसद में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मेरा नाम लेकर मुझ पर निशाना साधा। जिसपर मैंने जवाब देने के लिए वक़्त मांगा, मगर मुझे मौका नहीं मिला और सदन को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया। बाद में मैं लोकसभा स्पीकर के पास गया, उनसे विनती करते हुए कहा कि मुझे मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब देने की इजाजत दी जाए। अधीर ने दावा करते हुए कहा कि सोनिया गांधी भी स्पीकर के पास गईं और मेरा पक्ष रखने के लिए वक़्त देने की बात कही। उन्होंने स्पीकर से कहा कि 'अधीर को जवाब देने का अवसर मिलना चाहिए।' अधीर रंजन ने कहा कि यह मेरे संसदीय करियर का बेहद अहम दिन था, मुझे लगा कि मैं अनाथ नहीं हूं…सोनिया गांधी मेरी अभिभावक हैं।'

वहीं, माफी मांगने के सवाल पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पाखंडियों (भाजपा) से माफी मांगने का सवाल ही नहीं है। मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि यह एक चूक है, और कुछ नहीं। मुझे हिंदी का ज्यादा ज्ञान नहीं है, मैं एक बंगाली भाषी व्यक्ति हूं, मेरी जुबान फिसल गई। मेरी कोई गलत मंशा नहीं थी। हालांकि, केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने दावा किया है कि, चौधरी ने जानबूझकर राष्ट्रपति पर अभद्र टिप्पणी की थी और उन्हें एक बार नहीं, बल्कि दो बार राष्ट्रपत्नी कहा था, गलती एक बार हो सकती है, लेकिन दो बार ?

यूपी के वो विधायक, जो नहीं लेते अपना वेतन..., बच्चों को पढ़ाना ही मानते हैं अपना धर्म

'अधीर रंजन हाजिर हो..,' महामहिम मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने पर कांग्रेस नेता को NCW का नोटिस

अरविंद केजरीवाल को पंजाब की AAP सरकार ने दी Z+ सुरक्षा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -