अधीर रंजन पर सोनिया ने जताया भरोसा, बनाया बंगाल कांग्रेस का अध्यक्ष
अधीर रंजन पर सोनिया ने जताया भरोसा, बनाया बंगाल कांग्रेस का अध्यक्ष
Share:

कोलकाता: तक़रीबन डेढ़ महीने की प्रतीक्षा के बाद कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल कांग्रेस समिति का अध्यक्ष बना दिया है. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद पिछले डेढ़ महीने से रिक्त था. अधीर रंजन चौधरी पहले भी इस पद पर रह चुके हैं. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अधीर रंजन चौधरी को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल कांग्रेस समिति का प्रदेश की कमान सौंप दी है.

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा का 30 जुलाई को देहावसान हो गया था. उनके देहांत के बाद से ही बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा हुआ था. सोमेन से पहले अधीर रंजन चौधरी ही बंगाल कांग्रेस के प्रमुख थे. बीते दिनों बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने अधीर रंजन चौधरी को प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बनाने की मांग उठाई थी. इस बारे में मन्नान ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा था कि अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता बने रहने के साथ ही बंगाल प्रदेश अध्यक्ष भी नियुक्त किया जाए. 

उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों दलों के खिलाफ लड़ने और उन्हें मात देने के लिए अधीर रंजन चौधरी पार्टी की अगुवाई करने की पूरी क्षमता रखते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए कई नाम दौड़ में हैं, किन्तु वामपंथी दल-कांग्रेस गठबंधन को मजबूत करने और भाजपा तथा TMC को हराने के लिए अधीर रंजन ही सबसे बेहतर विकल्प होंगे. 

तेजस्वी यादव पर नीरज कुमार ने साधा निशाना, कहा- 'राजनीतिक औकात का एहसास हुआ या नहीं'

सीएम के एक और विशेष कार्याधिकारी हुए कोरोना संक्रमित

सरकार के सामने आई फ्लोर मैनेजमेंट की चुनौती, सत्र को बढ़ाया जा सकता है आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -