आधार का उपयोग करते है 93 प्रतिशत लोग
आधार का उपयोग करते है 93 प्रतिशत लोग
Share:

आधार कार्ड के इस्तमाल को लेकर हाल ही में एक नई बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि देश में अभी करीब 93 प्रतिशत ऐसे लोग है जोकि आधार का स्वेच्छा से उपयोग करते है. जी हाँ, साथ ही आपको यह भी बता दे कि हाल ही में इस बारे में खुद यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) के द्वारा एक रिपोर्ट जारी की गई है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आई है कि संघशासित प्रदेशों के साथ ही कई राज्यों में आधार कार्ड अपने साथ रखने वाले वयस्क लोगों की संख्या 98 प्रतिशत है जबकि साथ ही रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया से संबंधित क्षेत्रो में यह संख्या 76 प्रतिशत बनी हुई है.

इस मामले में ही UIDAI का यह भी कहना है कि आधार कार्ड के इस आंकड़े को बढ़ाये जाने के लिए बच्चों के नामांकन पर भी ध्यान दिया जा रहा है. गौरतलब है कि वर्ष 2010 के दौरान पहले आधार नंबर को जारी किया गया था. और 5 सालों में ही यह आंकड़ा 92.68 करोड़ पर पहुँच चूका है.

लेकिन साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि UIDAI के पोर्टल पर इस आंकड़े को 92.86 करोड़ बताया जा रहा है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आई है कि कई राज्य ऐसे भी है जहाँ आधार रखने वाले लोगो की यह संख्या 100 प्रतिशत भी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -