इस गांव में हर शख्स का जन्म एक ही दिन हुआ है, जानिए कैसा है ये अजूबा

इस गांव में हर शख्स का जन्म एक ही दिन हुआ है, जानिए कैसा है ये अजूबा

बहुत कम ऐसे मामले होते हैं जहां पर एक ही परिवार के सभी लोग एक ही जन्म लें, यानी अलग अलग साल में. ये एक संयोग ही कह सकते हैं. ऐसे तो दुनिया में बहुत से ऐसे लोग मिल जायेंगे जो एक ही दिन पैदा हुए हैं. लेकिन एक ही परिवार में ये संभव नहीं है. आज हम ऐसे ही एक गांव की बात बताने जा रहे हैं जहां पर ऐसा ही कुछ हुआ है. आपको बता दें कि देश में एक ऐसा गावं भी है. जिस गांव में रहने वाले सभी परिवार के सदस्य का जन्म एक ही दिन हुआ है. जानिए इस गांव के बारे में.

दरअसल, इस गांव में 800 परिवार के हर शख्स का जन्मदिन 1 जनवरी को हुआ है. यह कोई अजूबा नहीं है बल्कि ये आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी का कारनामा है. आधार कार्ड के अनुसार यहां गेंडीखाता वन गुर्जर बस्ती के 800 लोगों के आधार कार्ड पर एक ही जन्म तारीख (1 जनवरी) दर्ज है. जिसका खामियाजा ये लोग भुगत रहे हैं. अब काम को बस करना है इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने कुछ ऐसा ही कर डाला है. 

वहीं अधिकारियों का कहना है कि एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. ये मामला हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र में गेंडीखाता पंचायत की वन गुर्जर बस्ती का है. हालाँकि मामला थोड़ा पुराना है, लेकिन चर्चा में है. यहां लगभग 5 हजार की आबादी है. इस बस्ती में अधिकांश लोग अशिक्षित हैं. उन लोगों को यह नहीं मालुम कि आधार कार्ड में किन कागजातों की डिटेल भरी जाती है. उनसे जो कागजात आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी ने मांगे थे. उन लोगों ने वो कागजात जमा कर दिए. लेकिन इसके बावजूद 800 लोगों के आधार कार्ड की डिटेल गलत अपलोड कर दी गई.

इस कपल ने किया 58 घंटों तक Kiss, बनाया ऐसा रिकॉर्ड

अमेरिका में नहीं कर रहे हैं लोग सेक्स, हैरानी भरे आ रहे हैं कारण

यहां प्रेग्नेंट होने पर आपको मिलते हैं 70 लाख तक का इनाम, जानिए क्या है कारण