संविधान दिवस: राष्ट्रपति ने प्रस्तावना के सामुदायिक वाचन में राष्ट्र का किया नेतृत्व
संविधान दिवस: राष्ट्रपति ने प्रस्तावना के सामुदायिक वाचन में राष्ट्र का किया नेतृत्व
Share:

भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गुरुवार को संविधान दिवस के अवसर पर संविधान की प्रस्तावना से गुजर रहे समुदाय का नेतृत्व किया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन से प्रस्तावना पढ़ी, जिसे दूरदर्शन ने लाइव टेलीकास्ट किया और देश भर के लोगों द्वारा इसमें शामिल किया गया।" यह गुजरात के केवडिया में भी प्रदर्शित किया गया था, जो 80 वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। 

बयान में कहा गया, “केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित प्रस्तावना का सामुदायिक वाचन, वेबिनार, प्रदर्शनियों, निबंध प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और नारा प्रतियोगिता जैसे विभिन्न गतिविधियों का हिस्सा है जो मूल्यों को उजागर करने और दोहराने के उद्देश्य से है। सिद्धांतों को संविधान में निहित किया गया है।"

हमें याद करते हैं, भारत का संविधान दुनिया में किसी भी संप्रभु देश का सबसे लंबा लिखित संविधान है। इसका उद्देश्य संविधान में सम्मिलित मौलिक कर्तव्यों के बारे में जागरूकता लाना है। आज समारोहों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा संविधान की प्रस्तावना का वाचन है और इसकी विचारधारा को बनाए रखने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

गृह मंत्रालय के नए दिशा-निर्देशों के तहत लागू होंगे स्थानीय प्रतिबंध

सीमापार आतंक पर है भारत की नजर: एस जयशंकर

दिल्ली के कीर्ति नगर में भड़की भीषण आग, 50 से ज्यादा झुग्गियां हुई ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -