राष्ट्रपति कोविंद का देश के नाम संबोधन,कहा रग रग में हो सेवा सम्मान मदद का भाव
राष्ट्रपति कोविंद का देश के नाम संबोधन,कहा रग रग में हो सेवा सम्मान मदद का भाव
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के नाम अपना सम्बोधन देते हुए उन्होंने देश वासियो को स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की शुभकामनाये दी है. उन्होंने कहा है कि 70 साल पहले मिली आज़ादी में गांव गरीब का सपना था, जिसे साकार किया जा रहा है. राष्ट्रपति कोविंद ने देश की आज़ादी में शामिल लोगो को याद करते हुए भगत सिंह, बिस्मिल और चंद्र शेखर आज़ाद को नमन किया. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने सम्बोधन में देश गांव और गरीब का जिक्र करते हुए कि आज़ाद भारत के सपने को साकार करने को कहा है. उन्होंने देश में शांति, समरसता और सफाई को अपनाने पर जोर दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओ से जुड़ने के लिए भी लोगो का आव्हान किया है. जिसमे जीएसटी को एक सकारात्मक कदम बताया है. उन्होंने सफाई से जुड़ने के लिए भी लोगो से अपील की है. साथ ही एक दूसरे की परस्पर सहायता की भावना को अपनाने के लिए कहा है. केंद्र सरकार की अपील पर सब्सिडी छोड़ने वाले परिवार को उन्होंने नमन किया है. नोटबंदी और जीएसटी को एक अच्छा कदम बताया है. 

न्यू इंडिया पर बात करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा है कि हमारा न्यू इंडिया एक सवेंदनशील और सक्षम राष्ट्र हो. उन्होंने न्यू इंडिया को विस्तारित करते हुए कहा है कि हम आज जहा है उससे आगे बढे, देश की बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें प्रेरित करे. देश से गरीबी खत्म हो जाये. और नयी टेक्नोलॉजी को अपनाकर एक नए राष्ट्र का निर्माण करे.

राष्ट्रपति ने कहा कि हमे परिवार के साथ समर्थ समाज के बारे में भी निस्वार्थ होकर सोचना चाहिए. देश से आतंकवाद, साम्प्रदायिकता आदि अपवाद को खत्म करना चाहिए. गांव हो या शहर हमे समरसता और अपनापन बनाये रखना है. सेवा सम्मान मदद का भाव हमारे रग रग में होना चाहिए. उन्होंने शिक्षा में गरीब लोगो की सहायता करने का भी आव्हान किया है.  कोविंद ने आंबेडकर और नेहरू जी का भी जिक्र किया है. राष्ट्रपति कोविंद ने देश को एक उन्नत राष्ट्र बनाने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने पुरे देशवासियो को आज़ादी के इस पर्व की बधाई दी है.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

आज़ादी का दर्द

आज के दिन आजाद हुआ पाक, वाघा बाॅर्डर पर फहराया सबसे ऊॅंचा झंडा

तिरंगे झंडे को लेकर किया गया एक सोशल एक्सपेरिमेंट, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे

14 अगस्त का इतिहास

वृन्दावन की विधवाओं ने पीएम मोदी को राखी बाँधी

राष्ट्रपति कोविंद ने की नवनियुक्त वन अधिकारियों से चर्चा

पश्चिम बंगाल की बाढ़ में मदद के लिए ममता राजनाथ से मिलीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -