नशे की लत जैसी होती हैं पोर्न देखने से लेकर फिजूलखर्ची तक की आदतें

नशे की लत जैसी होती हैं पोर्न देखने से लेकर फिजूलखर्ची तक की आदतें

दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे लोग हैं जो नशे का शिकार हैं. जी हाँ, ना जाने कितने ही ऐसे लोग जो नशा करते हैं. ऐसे में बात करें उनकी जो कहते है कि नहीं हम नशा नहीं करते वह भी इन चीज़ों के आदि हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, आज हम आपको उस नशे की लत के बारे में जो छुड़ाएं नहीं छूट सकती.

लेट आना - दुनिया में 80 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो इस नशे का शिकार हैं. जी हाँ कई ऐसे लोग जिन्हे लेट होने की आदत होती हैं, वह ऑफिस, घर या किसी पार्टी इवेंट में देर से ही आते हैं. यह वो आदत होती है जो छुड़ाएं नहीं छोड़ी जा सकती हैं. जब तक लोगों को अपने लेट आने वाली आदत का अहसास होता है तब तक वह आलसी हो चुके होते हैं.

फिजूलखर्च - दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो फिजूल खर्च करने में अव्वल होते हैं और यह भी एक नशे के समान ही होती हैं जो एक बार लोग करना शुरू कर देते हैं तो बंद नहीं करते. फिजूलखर्च एक नशा होता है जो कभी नहीं छूटता. अगर आप भी फिजूलखर्च करने के नशे में है तो जल्द से जल्द इससे बाहर निकल जाइए.

बैकराउंड म्यूजिक - कई बार लोगों को इसकी भी बहुत बुरी आदत पड़ जाती है और इसकी वजह से उन्हें हर चीज़ में बैकराउंड म्यूजिक सुनना पसंद होता है, फिर वो किसी की मौत का जनजा ही निकल रहा हो, लोगों को बैकराउंड म्यूजिक चाहिए होता हैं.

शक्कर - कई ऐसे लोग हैं दुनिया में जिन्हे कुछ भी खाने के बाद शक्कर खाने की आदत होती है या थोड़ी-थोड़ी देर में शक्कर फांकने की आदत होती है. यह भी एक प्रकार का नाश है जो जल्दी नहीं जाता.

सभी जगहों पर गाड़ी से जाना - दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हे हर जगह गाड़ी से जाने की आदत होती है, अगर उन्हें थोड़ी ही दुरी पर जाना हो तब भी वह गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं. यह भी एक नशा ही है जो बाद में परेशानी बन सकता है.

पोर्न देखना - कई बार लोगों एक बार, दो बार, तीन बार पोर्न देख लेते है तो उन्हें उसकी लत लग जाती है और यह एक नशा बन जाता है. ये नशा भी बहुत बुरा होता है.

इंटनेट की लत - कई लोग दुनिया में ऐसे है जो नेट के बिना रह ही नहीं सकते, उन्हें उनके मोबाइल में नेट चाहिए मतलब चाहिए.

प्यार - दुनिया में कई ऐसे लोग है जो प्यार के बिना नहीं रह सकता बस इसी वजह से वह कभी सिंगल नहीं होते.

यहाँ लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर सील देते हैं

रात में देर तक जागने से होता है ये खतरा

31 किलो कम करते ही लोगों ने समझा डिज्‍नी प्रिंस

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App