WhatsApp में आया ऐसा फीचर कि जानकर ख़ुशी से उछल पड़ेंगे आप
WhatsApp में आया ऐसा फीचर कि जानकर ख़ुशी से उछल पड़ेंगे आप
Share:

WhatsApp उपयोग करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. हम सभी जानते ही हैं कि कई सोशल मीडिया एप्स हैं जो समय-समय पर अपडेट हो जाते हैं और अपने यूजर्स के लिए कुछ नया लेकर आते हैं. ऐसे में अब यूजर्स के लिए WhatsApp भी कुछ नया लाया है. जी दरअसल WhatsApp में अब QR कोड का फीचर आ गया है. जी दरअसल इस फीचर के जरिए यूजर्स नए कॉन्टैक्ट को आसानी से जोड़ सकते हैं.  आप सभी को बता दें कि QR Code Feature में ऐसा है कि अब आपको किसी भी कॉन्टैक्ट को जोड़ने के लिए उसके नंबर का डिजिट एंटर नहीं करना होगा. इसी के साथ आप चाहे तो किसी के भी साथ क्यूआर कोड शेयर कर सकते हैं. वैसे ऐसा करने से वह आपको ऐड कर सकते हैं. आइए जानते हैं किस तरह से काम करता है फीचर.

किस तरह से काम करता है फीचर - आप सभी को बता दें कि यूजर का कोड तब तक एक्सपायर नहीं हो सकता है जब तक कि उसको रिसैट या फिर WhatsApp अकाउंट से उसे डिलीट ना किया जाए.


कैसे करता है काम- इसके लिए सबसे पहले अपने WhatsApp पर जाकर दायीं तरफ दिए तीन डॉट पर क्लिक करें. अब उसमे सेटिंग्स ऑप्शन को सिलेक्ट कर ले. अब अपने नाम के साथ मौजूद QR आइकन पर टैप कर दे. अब स्कैन कोड ऑप्शन पर टैप करें और अपने डिवाइस को QR कोड के ऊपर रखकर स्कैन कर ले. अब अंत में ऐड पर टैप कर दें इससे कॉन्टैक्ट जुड़ जाएगा.

कैसे शेयर करें - इसके लिए अपने WhatsApp पर जाकर दायीं तरफ दिए तीन डॉट पर क्लिक करें. अब उसमें सेटिंग्स ऑप्शन पर जाए. अब आप अपने नाम के साथ मौजूद QR आइकन पर टैप करें. इसके बाद आपको दिखेगा शेयर आइकन उसे टैप करें. अब उस कॉन्टैक्ट या ऐप को सिलेक्ट करें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं और क्यूआर कोड इमेज को क्रॉप या रोटेट कर उसमें मैसेज ऐड कर भेज दे.

Motorola भारतीय मार्केट में जल्द लांच कर सकता है Moto G8 Power Lite

पहली ही फिल्म से हासिल कर लिया था 'बेस्ट फीमेल डेब्यू' का अवार्ड, फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन देख होंगे हैरान

कई फिल्मों के डायरेक्ट भी रह चुके है विन डीजल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -