कोरोना कहर के बीच सीरम करेगी महाराष्ट्र की बड़ी मदद
कोरोना कहर के बीच सीरम करेगी महाराष्ट्र की बड़ी मदद
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग तेज हो चुकी है। ऐसे में अब देशभर में 1 मई से टीकाकरण के तीसरे चरण का अभियान शुरू होने जा रहा है। आप सभी जानते ही होंगे कोरोना से सबसे अधिक तबाह अगर कोई राज्य हो रहा है तो वह महाराष्ट्र है। ऐसे में अब यहाँ टीकाकरण में सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा। यह दावा मुख्यमंत्री कार्यालय ने आदार पूनावाला के हवाले से किया है। हाल ही में मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि, 'सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राज्य में लोगों को जल्द से जल्द टीकाकरण में 'अधिकतम समर्थन' का आश्वासन दिया है।'

 

आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना वायरस के 6,94,480 सक्रिय मामलों के साथ महाराष्ट्र देश का सबसे प्रभावित राज्य है। जी दरअसल सीएमओ कार्यालय ने एक ट्वीट किया है जिसमे कहा गया है, ''मुख्यमंत्री उद्धव साहेब ठाकरे को आदार पूनावाला और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा महाराष्ट्र में जल्द से जल्द वैक्सीनेशन के लिए अधिकतम समर्थन देने का भरोसा दिया गया है।'' वहीँ एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि ''हमें अपने राज्य में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जैसी विश्व स्तरीय संस्था होने पर गर्व है और हम अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की उम्मीद करते हैं।'' जी दरअसल, सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड है, और यह इस समय भारत के टीकाकरण अभियान में सबसे बड़ा हथियार है।

आप जानते ही होंगे भारत सरकार ने कोविशील्ड के साथ भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को भी आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी है। ऐसे में अब तक कोविशील्ड और कोवैक्सिन के साथ भारत का टीकाकरण अभियान हो रहा है, लेकिन यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि अगले एक-डेड़ महीने में रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी इस अभियान में शामिल हो जाएगी। आपको हम यह भी बता दें कि राज्य में बीते शनिवार को भी कोरोना वायरस के 67 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं और इसके बाद ऐक्टिव केस बढ़कर 7 लाख के करीब पहुंच चुके हैं।

इसके अलावा मुंबई में पिछले 24 घंटे के अंदर 5 हजार 888 नए मामले दर्ज किए गए हैं। कहा जा रहा है मुंबई में पिछले तीन हफ्तों के बाद पहली बार इतने कम रोजाना मामले मिले हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को 63 हजार 818 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। अब राज्य में कोरोना वायरस के 6 लाख 94 हजार 480 सक्रिय मामले हैं।

बिग बॉस के ये मशहूर विनंर्स साथ आए नजर, फोटोज देख ख़ुशी से झूमे फैंस

कंगना ने तापसी को कहा 'She-Man', ट्रोल होने पर दी सफाई

उभरे इस अदाकारा के पुराने जख्म, कहा- 'अपने हसबैंड पर डिपेंड...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -