अदार पूनावाला की मांग- कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों पर दर्ज न हो कोई केस
अदार पूनावाला की मांग- कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों पर दर्ज न हो कोई केस
Share:

नई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला का कहना है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन का निर्माण करने वाली कंपनियों को किसी भी किस्म के कानूनी पचड़ो से सरकार बचाए। पूनावाला ने कहा कि यदि वैक्सीन का किसी पर उलटा या हानिकारक असर हो तो कंपनी की इसके प्रति कोई जवाबदेही नहीं होनी चाहिए। 

पूनावाला ने यह बयान वैक्सीन बनाने के मार्ग में आने वाली चुनौतियों को लेकर आयोजित की गई एक वर्चुअल पैनल चर्चा के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि यदि कंपनियां इस किस्म के कानूनी मामलों में फंसी तो वे दिवालिया या दिग्भ्रमित हो सकती हैं। पूनावाला के अनुसार, उनकी कंपनी सरकार के समक्ष यह प्रस्ताव रखने की योजना बना रही है। उनका कहना है कि सरकार यह नियम बनाए कि वैक्सीन निर्माताओं पर किसी भी प्रकार के कानूनी केस दर्ज न किए जाएं।

पूनावाला ने आगे कहा कि इस महामारी के दौर में ऐसा इसलिए आवश्यक है क्योंकि अगर वैक्सीन के दुष्प्रभाव पर मामला दर्ज होगा, तो इससे बाकी लोगों में वैक्सीन लगवाने से डरेंगे। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए भारत सरकार को ऐसा कानून लाना चाहिए जिससे कंपनियां कानूनी मामलों से निपटने की जगह वैक्सीन बनाने पर फोकस कर सकें। 

सेबी ने एनआरआई के लिए डिपॉजिटरी रसीद रखने के मानदंडों को बनाया आसान

'हमें इजराइल से सीखना चाहिए...' संस्कृत को राष्ट्रीय भाषा बनाने के लिए SC में याचिका दाखिल

स्टार एमडी ने कहा- भारतीय मीडिया उद्योग 10 साल में USD100 bn तक बढ़ सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -