बेंगलुरु एयरपोर्ट में भी अडानी ग्रुप को मिलेगी हिस्सेदारी ?

बैंगलोर: पिछले कई दिनों से चर्चा चल रही थी कि बेंगलुरु हवाई अड्डे में मैजोरिटी हिस्सेदारी खरीदकर अडानी ग्रुप एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के बाद इस प्रकार का दावा किया जा रहा था। मगर, अब फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) में उसका हिस्सेदारी बेचने का कोई प्लान नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार, फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स के अध्यक्ष, कनाडा के उद्योगपति प्रेम वाट्स हैं। इस कंपनी का हेडक्वार्टर टोरंटो में है। 11 नवंबर को बैंगलोर हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के बाद कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वो हवाई अड्डे में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेगी और उसका इरादा इसे विश्व का बेस्ट एयरपोर्ट बनाने का है।

बता दें कि, बेंगलुरु हवाई अड्डे के महत्व को लेकर फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स के प्लान को इसी से समझा जा सकता है कि कंपनी ने भारत में कुल 7 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट कर रखा है। मगर सबसे अधिक रकम यानी 1 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश अकेले बेंगलुरु एयरपोर्ट में किया गया है। कंपनी का इरादा अगले 4 से 5 वर्षों के अंदर इस निवेश को दोगुना करने का है।

अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दे सकता है PNB बैंक, ATM विथड्रॉ में हो सकता है ये बदलाव

'दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत..', गौतम अडानी ने जताया विश्वास

दुबई और न्यूयॉर्क में ऑफिस खोलने जा रहे हैं गौतम अडानी ?

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -