Air India को खरीदने की तैयारी में अडानी ग्रुप ! जल्द कर सकता है आवेदन
Air India को खरीदने की तैयारी में अडानी ग्रुप ! जल्द कर सकता है आवेदन
Share:

नई दिल्ली: सरकारी एयरलाइन कंपनी Air India को खरीदने की रेस में एक नया नाम सामने आया है. सूत्रों का कहना है कि देश के विशाल कंपनी अदानी ग्रुप (Adani Group) एयर इंडिया खरीदने की योजना बना रही है. ये पहली बार है जब कर्ज में डूबी सरकारी एयरलाइन कंपनी को अदानी ग्रुप खरीदने के बारे में सोच रहा है. इससे पहले एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) का नाम मीडिया में आ चुका है.

सूत्रों का कहना है कि अदानी ग्रुप, सरकारी एयरलाइन खरीदने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (EoI) दायर कर सकता है. इसके लिए तैयारियां आरंभ हो चुकी है. उल्लेखनीय है कि अदानी ग्रुप भारत की सबसे बड़ी एयरपोर्ट ऑपरेटर बनने की रेस में है. ग्रुप फिलहाल अहमदाबाद, लखनऊ और मैंगलौर हवाई अड्डे का संचालन करता है. इसके साथ ही कंपनी तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद और गुवाहाटी के संचालन के लिए भी अर्जी दे चुकी है. 

मामले से संबंधित एक अन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अदानी ग्रुप को एयर इंडिया खरीदने में कानूनी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि अदानी ग्रुप पहले ही कुछ हवाई अड्डों का संचालन कर रहा है. हालांकि कोई भी अंतिम फैसला केंद्र की मोदी सरकार को ही लेना है.

सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, टूटा पिछले सात सालों का रिकॉर्ड

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -