अपने खेल से तेंदुलकर व ब्रैडमेन को भी पीछे छोड़ा इस खिलाडी ने
अपने खेल से तेंदुलकर व ब्रैडमेन को भी पीछे छोड़ा इस खिलाडी ने
Share:

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के अनुसार क्रिकेट के एक फार्मेट में ऑस्ट्रेलिया के एक बल्लेबाज ने अपनी और से शानदार प्रदर्शन करते हुए तेंदुलकर व ब्रेडमैन का रिकार्ड तोडा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि एक ही मैच में क्रिकेट के दो बड़े दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स को किसी क्रिकेटर के द्वारा तोड़ दिया जाए.

बता दे कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोग्स ने ब्रैडमैन और तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स तोड़े। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम वोग्स ने इस टेस्ट मैच में बिना आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा। यह रिकॉर्ड पहले भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था। वोग्स ने बिना आउट पिछली तीन पारियों 551(269,106,176) रन बनाए है.

जबकि सचिन ने 2004 में आउट बिना 497 (241,60,194,2) रन बनाए थे। इसके अलावा कम से कम 15 पारियों की बात करें तो इस मामले में बल्लेबाजी औसत में वोग्स ने ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। 52 टेस्ट मैचों में ब्रैडमैन ने 99.94 की औसत से रन बनाए। वोग्स ने 14 टेस्ट मैचों में 100.33 के औसत से बल्लेबाजी की है। 19 पारियों में वोग्स ने अभी तक 1204 रन बना लिए हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -