गिलक्रिस्ट की नज़रों में यह है महान विकेटकीपर

Jun 24 2018 01:57 PM
गिलक्रिस्ट की नज़रों में यह है महान विकेटकीपर

नई दिल्लीः दुनिया के सबसे बेहतर विकेटकीपरों में शुमार आॅस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने एक ऐसा बयान दिया है जिसके कारण हालिया वह चर्चाओं का विषय बन चुके है. उनके अनुसार भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि एक महिला क्रिकेटर सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है. बता दें कि क्रिकेट से सन्यास ले चुके गिलक्रिस्ट चाहे मैदान से दूर हैं, लेकिन उनकी विकेटकीपिंग के सभी कायल थे.

अपने एक बयान के अनुसार एक शो के दौरान जब इस महान विकेटकीपर गिलक्रिस्ट से पूछा गया कि वह वर्तमान क्रिकेट में किसे दुनिया का सबसे अच्छा विकेटकीपर मानते है, तो एडम गिलक्रिस्ट ने सभी को चौंकाते हुए भारत के पूर्व कप्तान धोनी का नहीं बल्कि इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर का नाम लिया.

 

ज्ञात हो कि सारा टेलर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में शानदार स्टंपिंग की थी जिसके चलते वह सुर्ख़ियों में भी है. एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, ''मैंने कुछ दिन पहले ही ट्वीट किया था, कि चाहे पुरुष क्रिकेट हो या महिला क्रिकेट दुनिया की सबसे बेहतरीन विकेटकीपर सारा टेलर ही है. भले ही पुरुष क्रिकेट की तुलना में महिला विकेटकीपर के पास गेंद थोड़ी धीमी आती हो, पर उनका प्रदर्शन उनकी प्रतिभा को दिखाता है. गिलक्रिस्ट ने कहा मैने उनकी विकेटकीपिंग बिग बैश में भी देखी है. वह हमेशा एक शानदार विकेटकीपर लगी है''

क्या इस बार भारतीय हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का सूखा ख़त्म करेगी ?

ICC ने ठुकराई चांदीमल की अर्जी, लकमल को कप्तानी

141 साल के इतिहास में ये दो दिग्गज ही लगा सके है यह अनोखा शतक

क्रिकेटर में दहशत का दूसरा नाम 'यो-यो टेस्ट' ,आखिर है क्या ये?

 

?