गिलक्रिस्ट को क्रिकेट के भगवान ने बोला Happy Birthday

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज और बेहतरीन विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का 45 वां जन्मदिन है. गिलक्रिस्ट एक ऐसे ओपनर बल्लेबाज थे, वे जब भी क्रीज पर बैटिंग करने आते थे तो गेंदबाजो की धड़कने तेज़ हो जाती थी. 14 नवम्बर 1971 को जन्मे इस खिलाडी ने कई बार अपनी आक्रामक पारी से क्रिकेट की दिग्गज हस्तियों को मुरीद बनाया है यही वजह है की गिलक्रिस्ट का नाम आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजो में गिना जाता है.

गिलक्रिस्ट को उनके जन्मदिन पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और टीम इंडिया के महान खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी है. मास्टर ब्लास्टर ने गीली को बधाई देते हुए कहा, “आप विकेट के पीछे खड़े होने वाले दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी हैं एडम. जन्मदिन की ढ़ेर सारी बधाई मुझे आशा है कि आप अपने जीवन के सभी बेहतरीन पल कैच करते होंगे. बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के अलावा गिलक्रिस्ट का नाम एक अच्छे कप्तान के रूप में भी जाना जाता है. उन्होंने कई बार अपनी टीम का सफल नेतृत्व कर खुद को साबित किया है. गिलक्रिस्ट साल 1999, 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रह चुके है.

गिलक्रिस्ट ने 1996 में अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेला था. उन्होंने अपने क्रिकेट केरियर में कुल 287 मैच खेले. गीली ने 16 शतक और 55 जमाए और कई बार अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत टीम को जीताया. बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग में गिलक्रिस्ट का मुकाबला कोई नही कर सकता था. वह अपने जामने के सबसे सफल विकेटकीपर हुआ करते थे. उन्होंने अपने पूरे करियर में 823 कैच लपके, 92 स्टंप्स समेत 915 शिकार किए.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -