यह हैं  बैलेन डि ओर अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला खिलाड़ी
यह हैं बैलेन डि ओर अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला खिलाड़ी
Share:

नॉर्वे की एडा हेगरबर्ग को इस मंगलवार को बैलेन डि ओर अवॉर्ड दिया गया हैं। यह अवॉर्ड महिला कैटेगरी में पहली बार दिया गया है बैलेन डि ओर अवॉर्ड फुटबॉल का सबसे बड़ा अवॉर्ड है। 23 साल की एडा ने अगले साल फ्रांस में वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। नॉर्वे की एडा हेगरबर्ग ने अपने गोल और प्रदर्शन से रिकॉर्ड बुक में नाम लिखवाया है। हेगरबर्ग लगातार तीन बार लियोन को चैम्पियंस लीग का खिताब दिला चुकी हैं। वही वह चार फ्रेंच चैम्पियनशिप और तीन फ्रेंच कप के टाइटल भी जीत चुकी हैं।

बड़ी बहन भी बचपन से खेलती थी फुटबाल

नॉर्वे के छोटे से शहर मोल्डे में 10 जुलाई 1995 को जन्मीं एडा तीन भाई बहनों में सबसे छोटी थीं। पिता स्टेन एरिक हेगरबर्ग और मां गर्ड स्टोल्स्मो भी प्रोफेशनल खिलाड़ी थे। बता दे एडा से दो साल बड़ी बहन एंड्रिन भी बचपन से ही फुटबॉल खेलती थीं। वही एडा ने बचपन में फुटबॉल के अलावा भीअन्य खेलों में हाथ आजमाया है, लेकिन फिर बहन से प्रभावित होकर फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया।

दोनों बहनों ने जितवाया था नॉर्वे कप

जानकारी के मुताबिक एडा 2011 में यूएफा यूरोपियन अंडर-19 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली नॉर्वे की टीम में थीं। तभ उसके अगले साल उन्होंने और उनकी बड़ी बहन ने स्टाबेक क्लब ज्वाइन किया। दोनों बहनों ने क्लब को नॉर्वे कप जिताया था साथ ही वह 25 गोल के साथ लीग की टॉप स्कोरर भी रही थीं। उन्हें यंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। 2013 में बहन के साथ टरबाइन पोट्सडेम क्लब से जुड़ गईं।

बिग बैश लीग में भारतीय बल्ले से निकला फिर एक अर्धशतक

भारत की मैच पर पकड़ मजबूत, जीत के लिए चाहिए 6 विकेट

हॉकी विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को बेल्जियम ने 5-1 से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -