अभिनेत्री नीतू त्यागीः जूनून के लिये छोड़ा सफल कॉरपोरेट करियर, बन गयीं मिसाल
अभिनेत्री नीतू त्यागीः जूनून के लिये छोड़ा सफल कॉरपोरेट करियर, बन गयीं मिसाल
Share:

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ में शानदार अभिनय ने दर्शकों को बेहद प्रभावित किया

यूं तो वह दिल से कलाकार हैं, खोजकर्ता हैं, खाने की शौकीन हैं और 25 से अधिक वर्षों तक प्रमुख यूरोपीय, यूएस और एशियाई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ एक कॉर्पोरेट सेवा पेशेवर के रूप में कार्य कर सफल करियर निर्माता के रूप में जानी जाती हैं। मगर नीतू त्यागी आज उन लोगों के लिये प्रेरणा का स्रोत बन गयीं हैं जो अपने पैशन को तो फॉलो  करना चाहते हैं लेकिन अपने सफल, आरामदायक कॉरपोरेट करियर को छोड़ने में हिचकिचाते हैं। क्योंकि नीतू त्यागी ने ऐसा साहसिक कदम उठा कर लोगों को दिखा दिया है कि दिल में यदि जूनून हो तो कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं है।

गुरुग्राम की रहने वाली नीतू त्यागी ने हाल ही में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ में अपने शानदार अभिनय सेे दर्शकों को बेहद प्रभावित किया है। दक्षिण भारतीय ब्लॉकबस्टर फिल्म में नीतू त्यागी ने रॉ एजेंट की दमदार भूमिका निभाई है। नीतू के अभिनय को फिल्म में कितनी वरीयता दी गयी है इसको इस बात से समझा जा सकता है कि इस फिल्म की शुरूआत ही सुपरस्टार विजय के साथ नीतू त्यागी के इंटरफेस वाले शॉट से की गयी है। ब्लॉकबस्टर फिल्म में शानदार अभिनय करने वाली नीतू त्यागी की यह सफल शुरूआत बताती है कि उनके कदम अभी रूकनेे वाले नहीं हैं। मंजिलें और भी तय करनी है और उनका जुनून अब और बढ़ चुका है।

बीते 25 सालों से कॉरपोरेट जगत में नाम कमा रहीं नीतू त्यागी अभिनय, मॉडलिंग और स्टैंड-अप कॉमेडी के क्षेत्र में भी सक्रिय थीं। बहुमुखी प्रतिभा की धनी नीतू त्यागी फैब इंडिया, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और एकुडो कार्ड्स जैसे प्रमुख और प्रतिष्ठित ब्रांडों के विज्ञापन अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं। नीतू त्यागी ओटीटी प्लेटफॉर्म, बॉलीवुड और कॉलीवुड फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं निभा कर अपनी अभिनय प्रतिभा से लोगों को प्रभावित कर चुकी हैं। अभिनय के प्रति जुनून ने नीतू त्यागी को एक बड़ा कदम उठाने के लिये प्रेरित किया और फॉर्च्यून 100 फर्म में आलीशान नौकरी करने वाली नीतू ने नौकरी को छोड़ कर अभिनय के क्षेत्र में करियर बनाने का फैसला किया।

यह फैसला करना आसान नहीं था और उस पर अडिग रहना और भी मुश्किल मगर नीतू त्यागी के जुनून और मंजिल पाने के हौसले ने उनके बढ़ते कदम को रूकने नहीं दिया। उनकी अभिनय प्रतिभा, कड़ी मेहनत और दूरगामी सोच ने आज नीतू त्यागी को उस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है जहां वह मिसाल बन गयीं हैं। अभिनय के क्षेत्र में नाम कमाने की इच्छा रखने वालों की प्रेरणा का स्रोत बन चुकी नीतू त्यागी को शुरूआत में ही मिली बड़ी सफलता ने और अधिक आत्मविश्वासी बना दिया है। अनेक भाषाओं में रिलीज होने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ के माध्यम से अनेक क्षेत्रों के दर्शकों के साथ जुड़ने वाली नीतू त्यागी के मन में और अधिक कार्य करने की भूख बढ़ गयी है। वर्तमान में मिली सफलता का आनंद ले रहीं नीतू त्यागी को अब इंतजार है आने वाले प्रोजेक्ट के रिलीज होने का जो निश्चित ही उनको सफलता के नये आयाम तक लेकर जायेंगे।

यह तो बस शुरूआत है...

कॉरपोरेट जगत के बाद अब अभिनय के क्षेत्र में भी धाक जमा चुकी नीतू त्यागी का कहना है कि अभिनय के प्रति उनके अंतहीन जुनून ने उनमें करियर बदलने पर सफलता हासिल करने का विश्वास जगाया और यह साहसिक कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। नीतू ने बताया कि यह कोई अचानक हुई घटना नहीं बल्कि एक सुनियोजित रणनीति थी जिसपर चलने के लिये गंभीरतापूर्वक सोचना भी पड़ा। नीतू मानती हैं कि सफल कॉरपोरेट करियर को छोड़ना और अभिनय के क्षेत्र में कदम रखना उनके जीवन का सबसे बड़ा जोखिम का काम था। सही दिशा में शुरूआत कर सफलता पाने के लिये भगवान की शुक्रगुजार नीतू त्यागी अपने निर्देशकों, सहकर्मियों और दर्शकों का भी आभार व्यक्त करती हैं। नीतू का कहना है कि इन लोगों ने उनके कार्य को तहेदिल से स्वीकार किया और किये गये प्रयासों में उनका साथ दिया। नीतू कहती हैं, ‘‘यह तो बस एक शुरूआत है, मैं अभिनय की दुनिया के और पहलुओं की खोज करने के लिए अधिक इंतजार नहीं कर सकती।’’

बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं नीतू त्यागी

नीतू त्यागी अपनी बहुमुखी प्रतिभा से विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित करती आयीं हैं। अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी सहित अनेक भाषाएं बोलने की क्षमता रखने वाली नीतू त्यागी बेली डांसिंग, सालसा और थिएटर में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुकी हैं। कॉरपोरेट क्षेत्र में दुनिया भर से प्रशंसा हासिल कर चुकी नीतू त्यागी साहसिक खोजकर्ता के रूप में भी जानी जाती हैं। रेगिस्तान में क्वाड बाइकिंग से लेकर स्काईडाइविंग, हाइकिंग से बंजी जंपिंग, रॉक क्लाइंबिंग से लेकर जिप लाइनिंग तक नीतू त्यागी अपने अदम्य साहस को सभी को प्रभावित करती आयीं हैं। वह 20 और 16 साल के बच्चों की एक प्यारी मां भी हैं जो अपने बच्चों को अपने हाथ से खाना बनाकर खिलाती हैं। अपनी रचनात्मक प्रतिभा से लोगों का दिल जीतने वाली नीतू त्यागी अब अभिनय की दुनिया पर परचम लहरा रही हैं। शानदार अभिनय प्रतिभा, कुछ अलग कर दिखाने का साहस और अपने फैसलों पर अडिग रहने वाली नीतू त्यागी आज सफल अभिनेत्री के साथ एक मिसाल भी बन गयीं हैं।

कई वर्षों के बाद एक बार फिर फिल्मों में होगी मन्दाकिनी की वापसी

फैंस को लगेगा बड़ा झटका...साजिद नाडियावाल ने सलमान की इस मूवी से खींचा अपना हाथ

देर रात पार्टी के लिए निकली मलाइका अरोड़ा, एक गांठ पर टिका एक्ट्रेस का टॉप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -