B'day SPL : प्रेग्नेंट होने के बावजूद इस एक्ट्रेस ने किया था रेप सीन, रातभर रोती रही थी
B'day SPL : प्रेग्नेंट होने के बावजूद इस एक्ट्रेस ने किया था रेप सीन, रातभर रोती रही थी
Share:

हिंदी सिनेमा में अपनी अदाओं से सभी को दीवाना बनाने एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने आज अपने जीवन के 70 वर्ष पुरे कर लिए है. मौसमी को आप सभी ने फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान' में जरूर देखा ही होगा. मौसमी ने वैसे तो अपने करियर में कई फिल्मे की है लेकिन फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान' में उनका किरदार सबसे ज्यादा दर्शकों को पसंद आया था. इस फिल्म में मौसमी ने एक रेप सरवाइवर तुलसी का किरदार निभाया था.

इस फिल्म में मौसमी ने रेप पीड़िता का किरदार निभाकर सभी को अपना फैन बना लिया था. मौसमी द्वारा निभाया गया ये सीन हिंदी सिनेमा में डिस्टर्बिंग सीन्स में से एक है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि जब मौसमी ने रेप सीन शूट किया था उस दौरान वो प्रेग्नेंट थी. जी हाँ... इस बात का खुलासा खुद मौसमी ने ही किया था.

साल 2015 में हुए एक इंटरव्यू के दौरान मौसमी ने खुद बताया था कि, 'फिल्म के एक सीन के दौरान विलेन ने मेरा ब्लाउस खींचा था. लेकिन उस समय मुझे बस एक ही चिंता थी कि यह सीन पूरा कैसे शूट होगा क्योकि मैं उस समय प्रेग्नेंट थी.' आगे उन्होंने बताया था कि, इस सीन के शूटिंग के दौरान उन्होंने दो ब्लाउज़ पहने थे ताकि विलेन उनका एक ही ब्लाउस पहने. इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान मौसमी के शरीर पर आटा भी गिर गया था. उस समय वो पसीने में हो रही थी जिसके कारन सारा आटा उनके ऊपर ही चिपक गया था. इस वजह से मौसमी को बहुत उल्टियां भी हुई थी.

मौसमी ने आगे बताया था कि, 'मैं प्रेग्नेंट थी और शूटिंग के दौरान नीचे गिरने से ब्लीडिंग होने लगी थी. मुझे अस्पताल ले जाया गया. किस्मत से मैंने बच्चे को नहीं खोया.' साल 1974 में मौसमी को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग के अवार्ड से भी नवाज़ा गया था.

ये हैं संजय दत्त की पहली पत्नी की बेटी त्रिशाला दत्त

अनुपम खेर के लिए मनमोहन सिंह ने खड़ी की मुश्किलें

''वीरे दी वेडिंग'' का धमाकेदार ट्रेलर वायरल, आप भी देखे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -